Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूपी: लखनऊ में मस्जिद के सामने शोभा यात्रा निकालने पर बवाल, 2 पक्षों के बीच पथराव और मारपीट की खबर

जानकीपुरम थाने की पुलिस व एसीपी जानकीपुरम ने दोनों ही पक्षों के उपद्रवियों को पकड़कर हिरासत में ले लिया। मस्जिद व आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 30, 2023 21:49 IST
UP News - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जानकीपुरम थाना क्षेत्र के मड़ियांव गांव में बवाल

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के एक गांव में शाही मस्जिद के सामने से शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान दो पक्षों में विवाद की बात सामने आई है, जिसमें पथराव और मारपीट की भी खबर है। मामला जानकीपुरम थाना क्षेत्र के मड़ियांव गांव का है। करीब 10 मिनट तक चले इस विवाद में दोनों पक्षों की तरफ से पथराव और मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है, जिसमें शोभा यात्रा में जा रहे डीजे की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जानकीपुरम थाने की पुलिस व एसीपी जानकीपुरम ने दोनों ही पक्षों के उपद्रवियों को पकड़कर हिरासत में ले लिया। मस्जिद व आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कब का है ये मामला?

लगभग 1:30  बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से दो पक्षों के बीच मारपीट की सूचना मिली, जानकीपुरम के मड़ियांव गांव में मौके पर पहुंची पुलिस को जानकारी मिली कि कुछ गांव के लोग बाहरी लोगों के साथ मिलकर बिना पूर्व में परमिशन के शोभायात्रा निकाल रहे हैं। हालांकि हिन्दू पक्ष परमिशन होने की बात कह रहा है तो वहीं इलाके के पार्षद चांद सिद्धिकी का कहना है कि इससे पहले कभी भी इस रूट से शोभा यात्रा नहीं निकली, लेकिन आज शोभा यात्रा निकालकर लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। फिलहाल चाँद सिद्धिकी भी मामले में दोनों पक्ष में समझौते की बात कह रहे हैं। 

हिंदू पक्ष भी मस्जिद से बगैर किसी बात पथराव करने का आरोप लगा रहे हैं। डीजे वाली गाड़ी फिलहाल जानकीपुरम थाने में मौजूद है, जिसके आगे और साइड के शीशे टूट गए हैं। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है। घटना के बाद हिन्दू पक्ष के लोग भी थाने पहुंचे और कार्रवाई को लेकर थाने में कुछ देर घेराव भी किया।

ये भी पढ़ें- 

इंदौर में रामनवमी पर हादसा, रमजान के रोजे रखने वाले माजिद फारूकी ने कई लोगों की जान बचाकर पेश की मिसाल

पश्चिम बंगाल और गुजरात में रामनवमी पर हंगामा, पत्थरबाजी के साथ कई वाहनों में आगजनी, CM ने कही ये बात

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement