Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इंदौर में रामनवमी पर हादसा, रमजान के रोजे रखने वाले माजिद फारूकी ने कई लोगों की जान बचाकर पेश की मिसाल

इंदौर में स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए थे। इस दौरान रमजान के रोजे रखने वाले सिविल डिफेंस वर्कर माजिद फारूकी ने अपनी टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में हिस्सा लिया।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Rituraj Tripathi Published on: March 30, 2023 20:07 IST
Indore- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV माजिद फारूकी ने साथियों के साथ बचाईं कई जानें

इंदौर: कहते हैं कि हर धर्म में इंसानियत सबसे ऊपर होती है क्योंकि यही है जो हमें अपने ईश्वर के करीब ले जाती है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है, जहां रामनवमी के दिन एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें खबर लिखे जाने तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 

दरअसल स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए थे। इस मौके पर रमजान के रोजे रखने वाले सिविल डिफेंस वर्कर माजिद फारूकी ने अपनी टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में हिस्सा लिया और करीब 2 दर्जन लोगों को बावड़ी से बाहर निकाला। 

माजिद फारूकी के इस काम को दुनिया सलाम कर रही है और शाम को उनके सुनील नाम के साथी ने उनका रोजा तुड़वाया और कहा कि यही हमारी गंगा जमुनी तहजीब है। 

क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया। स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए। बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे के बाद भी काफी देर तक मौके पर फायर बिग्रेड, एम्बुलेंस और 108 गाड़ियां नहीं पहुंची। 

कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया। गिरने वाले लोगों के परिजन बदहवास हैं। अब तक कई लोगों को रेस्क्यू किया गया है और उन्हें प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया। इस घटना में इंदौर कलेक्टर ने 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इसी बीच इंदौर के पुलिस अधिकारी के अनुसार 19 लोगों को बचाया गया है। 

ये भी पढ़ें- 

पश्चिम बंगाल और गुजरात में रामनवमी पर हंगामा, पत्थरबाजी के साथ कई वाहनों में आगजनी, CM ने कही ये बात

जम्मू कश्मीर: नशेड़ी बेटे ने मां की गला घोंटकर हत्या की, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement