Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अब यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, IT ने भेजा नोटिस, जेल में करेगी पूछताछ

यूपी में अब माफियाओं की खैर नहीं। एक माफिया अतीक अहमद जहां मारा गया वहीं दूसरे माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आयकर विभाग ने उसे नोटिस भेजा है और जेल में जाकर उससे और उसके बेटे से पूछताछ कर सकती है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 26, 2023 14:52 IST
mafia mukhtar ansari in problems- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माफिया मुख्तार अंसारी की बढ़ेंगी मुश्किलें

उत्तर प्रदेश: यूपी में माफियाओं पर कार्रवाई जारी है। माफिया अतीक अहमद के बाद मुख्तार अंसारी सुर्खियों में है। जेल में सजा काट रहे माफिया मुख्तार अंसारी और उसके बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मुख्तार अंसारी और उसके बेटे को आयकर विभाग (IT) ने अवैध संपत्ति के मामले में नोटिस भेजा है जिसमें उसके गाजीपुर स्थित अवैध जमीन से संबंधित सवाल पूछे गए हैं। मुख्तार अंसारी से पूछताछ के लिए आयकर विभाग की टीम जेल पहुंच सकती है और उससे 125 करोड़ की संपत्ति केस में पूछताछ कर सकती है। 

मुख्तार अंसारी की पत्नी पर बढ़ाई गई है इनाम राशि

बता दें कि मुख्तार अंसारी उसके परिवार पर नकेल कसते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसकी पत्नी अफशां पर 50 हजार का इनाम रखा है। माफिया मुख्तार अंसारी 2021 से ही बांदा जेल में बंद है और सजा काट रहा है। मुख्तार पर यूपी में ही नहीं  पंजाब में भी कई केस दर्ज हैं। बता दें कि साल 1987 में ठेके को लेकर मुख्तार पर पहली बार हत्या का आरोप लगा था, उसपर अभी कुल 61 केस दर्ज हैं।

हाल ही में यूपी पुलिस ने पुरस्कार घोषित अपराधियों की लिस्ट जारी की थी और इस लिस्ट में 12 उन अपराधियों के नाम शामिल हैं, जिन पर पुलिस की ओर से उनकी जानकारी देने वालों को इनाम देने का एलान किया गया है। इसमें माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ ही मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी का नाम भी शामिल है। अफशां अंसारी पर कोतवाली थाना क्षेत्र में 406, 420, 386, 506 के तहत मामला दर्ज हैं।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement