Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीएम योगी की ऐसी तस्वीर पहले नहीं देखी होगी, 'नो योर आर्मी मेले' से सामने आई ये झलक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'नो योर आर्मी फेस्टिवल' का उद्घाटन कर दिया है। इसके तहत लखनऊ में सेना के हथियारों की प्रदर्शनी लगाई है। हालांकि इसके लिए टाइमिंग तय की गई है। ऐसे में अगर आप इस मेले में जाने की योजना बना रहे हैं तो टाइमिंग जरूर जान लें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: January 05, 2024 13:45 IST
Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath inaugurates Know Your Army Festival in Lucknow know timing- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीएम योगी की ऐसी तस्वीर पहले नहीं देखी होगी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सेना दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार से छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में भारतीय सेना के हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'Know Your Army Festival' का उद्घाटन किया। ये प्रदर्शन तीन दिनों के लिए लगाई गई है। नो योर आर्मी मेले में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार सहित कई अत्याधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। बता दें कि नो योर आर्मी मेले में किसी के भी आने या जाने पर मनाही नहीं है। साथ ही इस मेले में प्रवेश निशुल्क है। गौरतलब है कि 15 जनवरी को देश में सेना दिवस मनाया जाएगा। पहली बार सेना दिवस का आयोजन लखनऊ में हो रहा है।

लखनऊ में नो योर आर्मी फेस्टिवल का शुभारंभ

इस बाबत मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया था कि शुक्रवार को नो योर आर्मी मेले का आयोजन छावनी के सूर्या खेल परिसर में किया जाएगा। इसके तहत सेना के हथियारों और अन्य चीजों की प्रदर्शनी आम लोगों के लिए लगाई जाएगी। ताकि लोग अपने सेना के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि इस मेले में टी 90 टैंक, टी 70 टैंक अथर्व के अतिरिक्त आर्टिलरी गन के-9 वज्र, वेपन लोकेटिंग रडार स्वाथी, 155 एमएम आर्टिलर गन प्रमुख रूप से शामिल रहेंगे। इसके तहत यूनिफॉर्म, अधुनिक मशीन गन, पिस्टल, रॉकेट लॉन्चर इत्यादि को भी प्रदर्शनी में शामिल किया जाएगा। 

हथियारों की लगेगी प्रदर्शनी

बता दें कि इस प्रदर्शन में एंट्री के लिए टाइमिंग भी निर्धारित की गई है। प्रदर्शनी की टाइमिंग सुबह के 10 बजे से शाम के 4 बजे तक है। इसी अवधि के दौरान किसी को भी प्रदर्शनी में प्रवेश मिलेगा। यह प्रदर्शनी 7 जनवरी तक चलेगा। कार्यक्रम में मध्य कमान के आर्मी कमांडर भी उपस्थित रहेगा। साथ ही हेल्पडेस्क भी तैयार किया गया है। युवा हेल्प डेस्क पर जाकर जोनल रिक्रूटमेंट ऑफिस लखनऊ की ओर से सेना भर्ती के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हेल्पडेस्क पर युवाओं को अग्निवीर बनने से लेकर एनडीए परीक्षा, सीडीएस परीक्षा के जरिए सेना में भर्ती होने तक की जानकारी दी जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement