Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी ने अयोध्या की मीरा को लिखा पत्र, कुछ दिनों पहले पी थी चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की उस महिला को चिट्ठी लिखी है, जिसके घर कुछ दिनों पहले चाय पी थी। साथ ही पीएम ने महिला के घर कुछ गिफ्ट भी भेजें हैं।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: January 04, 2024 6:21 IST
PM modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने अयोध्या की मीरा को लिखा पत्र

अयोध्या: आज पीएम मोदी ने अयोध्या की मीरा मांझी के चेहरे पर मुस्कान ला दी। पीएम मोदी पिछले दिनों अपने अयोध्या दौरे में जिस महिला के घर गए थे, उन्हें चिट्ठी लिखकर कहा कि उनका उज्ज्वला योजना का 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना महज एक संख्या नहीं है बल्कि यह देश के लोगों के बड़े सपनों और संकल्पों की पूर्ति से जुड़ा है। बता दें कि मोदी ने अयोध्या में मीरा मांझी के आवास पर चाय पी थी अब उन्हें और उनके परिवार के लिए एक चाय सेट, रंगों के साथ एक ड्राइंग बुक सहित अन्य उपहार भी भेजे हैं। मांझी को लिखे अपने पत्र में मोदी ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को नए साल की शुभकामनाएं भी दीं।

करोड़ों परिवारों के चेहरे की यह मुस्कान मेरी पूंजी

मोदी ने 2 जनवरी को लिखे अपने पत्र में बताया, "भगवान राम की पवित्र नगरी अयोध्या में आपसे और आपके परिवार के सदस्यों से मिलकर और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत खुशी हुई।" उन्होंने कहा, "अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा। आपके और आपके परिवार के सदस्यों के आत्मविश्वास और जिस सरल और आसान तरीके से आप सभी ने अपने अनुभव शेयर किए, वह देखकर बहुत अच्छा लगा।" पीएम ने कहा, "आप जैसे मेरे परिवार के करोड़ों सदस्यों के चेहरे की यह मुस्कान मेरी पूंजी है, मेरी सबसे बड़ी संतुष्टि है, जो मुझे देश के लिए तन-मन से काम करने की नई ऊर्जा देती है।" 

देश के करोड़ों लोगों के बड़े सपनों और संकल्पों की पूर्ति

मोदी ने आगे कहा कि मांझी का उज्ज्वला योजना का 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना महज एक संख्या नहीं है, बल्कि यह देश के करोड़ों लोगों के बड़े सपनों और संकल्पों की पूर्ति से जुड़ा है। उन्होंने कहा, "मुझे पूर्ण विश्वास है कि अमृत काल में आपकी तरह आकांक्षाओं से परिपूर्ण, देश के करोड़ों लोगों की जीवटता एवं उत्साह भव्य और विकसित भारत के निर्माण के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।" 

मीरा मांझी के घर गए थे पीएम

जानकारी दे दें कि पीएम मोदी शनिवार को अयोध्या में लता मंगेशकर चौक के पास मीरा मांझी के घर गए थे। हवाई अड्डे, एक नए रेलवे स्टेशन और कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए मंदिरों के शहर में गए मोदी अचानक मीरा मांझी के घर पर रुके थे। मीरा मांझी को ही उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी बनने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें:

कासगंज में दो पक्षों में हुई फायरिंग, मौके पर पहुंचे SHO को लगी गोली; हालत गंभीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement