Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बीजेपी विधायक का बड़ा ऐलान, यूपी बोर्ड में टॉप करने वाले लड़के को दे देंगे अपनी कुर्सी

रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि यूपी बोर्ड वर्ष 2024 हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाले छात्र को विधायक बनाया जाएगा।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 20, 2024 12:10 IST
Akash Saxena- India TV Hindi
Image Source : X/AKASH SAXENA रामपुर विधायक आकाश सक्सेना

उत्तर प्रदेश में साल 2024 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे आने से ठीक पहले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र से जितने भी छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। उनमें से जिस छात्र के सबसे ज्यादा नंबर होंगे। उसे एक दिन के लिए क्षेत्र का विधायक बनाया जाएगा। आकाश पहले भी ऐसा कर चुके हैं और एक बार उन्होंने यही ऐलान किया है। छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए आकाश सक्सेना की यह पहल चर्चा का विषय है।

आकाश सक्सेना ने परीक्षा के नतीजे जारी होने से ठीक पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया " यूपी बोर्ड वर्ष 2024 का हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परीक्षाफल आज  दोपहर 02:00 बजे घोषित किया जाएगा। पिछली बार की तरह इस बार भी जो विद्यार्थी रामपुर में अधिकतम अंक प्राप्त करेगा, उसे एक दिन का विधायक बनाया जाएगा। रामपुर समेत प्रदेश के सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

कहां देख सकते हैं रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in और NIC की वेबसाइट upresults.nic.in पर भी जारी किया जाएगा। इन दोनों वेबसाइटों पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस साल बोर्ड ने 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए कुल 55,25,308 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से कक्षा 10 के 29,47,311 छात्र और कक्षा 12 के 25,77,997  छात्र हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं सभी तारीखें पर 2 पालियों में आयोजित की गईं। पहली शिफ्ट सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक थी।

नकल नहीं हुई तो छात्रों ने नहीं दी परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल को रोकने लिए इस बार काफी सख्ती की गई थी। इस वजह से कुल 3,24,008 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. नकल न होने के कारण परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों में 1, 84,986 हाईस्कूल और 1,39,022 इंटरमीडिएट के थे।

यह भी पढ़ें-

आज जारी होगा UP Board का रिजल्ट, जानें टाइम और चेक करने का तरीका

PSEB 10th Result 2024: पंजाब बोर्ड मैट्रिक के स्कोरकार्ड हुए जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement