Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CM योगी की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में यूपी भवन के कई अधिकारियों को किया सस्पेंड, ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई का आदेश देते हुए दिल्ली में यूपी भवन के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। व्यवस्था अधिकारी दिनेश कारुष के साथ-साथ राकेश चौधरी और पारस को भी सस्पेंड किया गया है।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: May 29, 2023 18:34 IST
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी के आदेश पर दिल्ली में यूपी भवन के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। व्यवस्था अधिकारी दिनेश कारुष के साथ-साथ राकेश चौधरी और पारस को भी सस्पेंड किया गया है। कमरा आवंटन की गड़बड़ी को लेकर कार्रवाई की गई है। कमरा आवंटन में सामने आई यौन उत्पीड़न की शिकायत का सरकार ने संज्ञान लिया। अब राजीव तिवारी को यूपी भवन की जिम्मेदारी दी गई है।

युवती ने दिल्ली में दर्ज कराया था मुकदमा

दरअसल, इस कार्रवाई के पीछे एक महिला की एफआईआर है। एक युवती ने दिल्ली में मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसमें महिला ने यूपी भवन के कमरे में योन शोषण का जिक्र किया है। एफआईआर के बाद दिल्ली पुलिस ने यूपी भवन का वह कमरा सील कर दिया है। सीएम योगी को इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने ये कदम उठाया।

दिल्ली पुलिस मामले की कर रही जांच

जानकारी के मुताबिक, 26 मई को एक व्यक्ति यूपी भवन गया था। यहां उन्होंने तैनात पारसनाथ और सहायक राकेश कुमार से किसी उच्च अधिकारी के लिए कमरा बुक का हवाला दिया था। कर्मचारी ने कमरा नंबर 122 खोल दिया। इस दौरान यहां लगे सीसीटीवी में अनजान महिला के आने-जाने की फुटेज भी सामने आए। मामले की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement