Saturday, April 20, 2024
Advertisement

काम की खबर! UP में सरकारी राशन की दुकानों पर अब घी, दूध और ब्रेड समेत मिलेंगी ये 35 चीजें

पहले सरकारी राशन दुकानों में इन सामानों के नहीं मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब योगी सरकार के फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Khushbu Rawal Published on: May 26, 2023 21:20 IST
ration shop- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राशन की दुकान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की उचित दर की दुकानों पर अब दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च जैसी 35 जनउपयोगी वस्तुएं मिलेंगी। योगी सरकार ने बुधवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत रोजमर्रा का हर जरूरी सामान राशन की दुकान पर मिलेगा। जानकारों की मानें तो सरकार राशन की दुकान चलाने वालों की आय को बढ़ाने की मंशा से ये कदम उठा रही है। इसी कड़ी में सरकार आगे भी ऐसे ही कई कदम उठा सकती है।

राशन की दुकान पर मिलेंगी ये चीजें-

उचित दर की दुकानों से अब उक्त सामान के साथ गुड़, घी, नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनकोट बिकेगा। साथ ही वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला बार, इलेक्ट्रॉनिक सामान, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन, जूट की रस्सी, प्लास्टिक का पाइप (पानी वाला), प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छन्नी की बिक्री भी उचित दर पर होगी।

लिस्ट में ये भी सामान-
इसके साथ इनमें हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर और बेबी केयर उत्पाद जैसे डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन भी मिलेंगे जिससे आम आदमी को अब एक ही दुकान पर राशन के साथ इन तमाम चीजों का फायदा मिल सकेगा। बता दें कि पहले सरकारी राशन दुकानों में इन सामानों के नहीं मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। यही वजह है कि योगी सरकार के फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement