Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

बेरोजगारों की बढ़ती फौज के बीच इस कंपनी ने कुत्तों के लिए निकाली वैकेंसी, सैलरी लाखों में

देश और दुनिया में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। हर देश में युवा वर्ग बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। एक तरफ इंसानों को नौकरी नहीं मिल रही है और दूसरी तरफ एक कंपनी ऐसी है जिसने कुत्तों को लिए शानदार वैकेंसी निकाली है। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 17, 2021 14:11 IST
Dog - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BUSCH BEER बेरोजगारों की बढ़ती फौज के बीच इस कंपनी ने कुत्तों के लिए निकाली वैकेंसी, सैलरी लाखों में

देश और दुनिया में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। हर देश में युवा वर्ग बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। एक तरफ इंसानों को नौकरी नहीं मिल रही है और दूसरी तरफ एक कंपनी ऐसी है जिसने कुत्तों को लिए शानदार वैकेंसी निकाली है। जी हां, चौंकने की बात तो है लेकिन इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात कुत्तों के लिए प्रस्तावित सैलरी में है।

Viral: किसान की कुदाल चली तो बंजर जमीन ने उगला 5 किलो सोना चांदी, कीमत दो करोड़

बात हो रही है बुश बीयर कंपनी की, जिसने योग्य और ट्रेन्ड कुत्तों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए बाकायदा ट्विटर पर हायरिंग की सूचना पोस्ट की गई है। कंपनी को चीफ टेस्टिंग ऑफिसर के लिए योग्य कुत्ते की तलाश है। 

इसके साथ ही नौकरी पाने वाले कुत्ते को शानदार सैलरी मिलेगी। कुत्ते को हजार डॉलर यानी करीब 15 लाख रुपए सलाना मिलेंगे। सैलरी की बात सुनकर लोगों के मुंह खुले रह गए हैं। जहां लोगों को पांच दस हजार की नौकरी मयस्सर नहीं है वहीं कुत्ते को हर महीने एक लाख रुपए से ज्यादा मिलेंगे। 

कंपनी ने वैकेंसी में लिखा है कि अपने कुत्ते की फोटो और उसकी क्वालिफिकेशन के साथ साथ रिप्लाई करें। 

कंपनी का कहना है कि बुश का बेहतरीन स्वाद और कैसे बेहतर किया जाए, नए फ्लेवर कैसे हैं, साथ ही पेट्स के लिए प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए ऐसे कुत्तों की जरूरत है जो योग्य हों और स्वाद परखने के काबिल हों। 

सड़क पर दिखा 'दिव्यांग फूड डिलीवरी बॉय' तो भावुक हो उठे लोग, फोटो देखकर करेंगे हिम्मत और जज्बे को सलाम

इतना ही नहीं योग्य कुत्ता सैलरी के साथ साथ इन्श्योरेंस का भी हकदार होगा। उसे बुश का क्वालिटी कंट्रोल अधिकारी होने के साथ साथ ब्रांड एंबेसडर होने जैसी भूमिकाएं निभानी होंगी। यानी जल्द ही बुश के पैट्स उत्पादों की जिम्मेदारी एक योग्य कुत्ते के हाथ में होंगी, जो अपने जैसे जानवरों के  लिए बेहतर स्वाद लाने में अहम भूमिका निभाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement