Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Viral: किसान की कुदाल चली तो बंजर जमीन ने उगला 5 किलो सोना चांदी, कीमत दो करोड़

बंजर जमीन अनाज नहीं देती, लेकिन कभी कभी वो इतना सोना चांदी उगल देती है कि रिकॉर्ड बन जाता है। तेलंगाना के किसान के साथ कुछ ऐसा ही हो गया है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 14, 2021 12:21 IST
farmer get treasure in Telangana- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/TELANGANAMAATA farmer get treasure in Telangana

आपने मनोज कुमार की फिल्म उपकार देखी होगी, उसका फेमस गाना था, मेरे देश की धरती सोना उगले..कुछ वैसा ही सीन तेलंगाना के एक गांव में असल में दिखा जब बंजर जमीन की खेती करने उतरे किसान को जमीन की खुदाई करने पर पांच किलो सोना मिला। 

जी हां, हैरत में डालने वाली ये खबर तेलंगाना जनगांव जिले के पेमबर्थी गांव से आई है। यहां नरसिम्हा नाम के किसान अपनी बंजर जमीन को समतल कर रहा था। बताया जा रहा है कि किसान ने कुछ दिन पहले ही 11 एकड़ की बंजर जमीन खरीदी थी औऱ इसे समतल कर रहा था। 

Video: ऊपर जाने को बेताब शख्स ने उल्टे एक्सीलेटर पर यूं की मेहनत, लोग बोले: कोरोना से जंग भी कुछ ऐसी ही है

जब जमीन को समतल करने के लिए उसकी खुदाई की जा रही थी तो कुदाल जमीन  में गढ़े एक कलश से टकराई। वहां खुदाई करने पर किसान को करीब पांच किलो सोने का  खजाना मिला।बाजार में इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

खजाना मिलने की बात जंगल में आग की तरह फैली औऱ दूर दूर से लोग इसे देखने के लिए आने लगे। इसी के साथ प्रशासन और पुरातत्व विभाग के अधिकारी भी वहां पहुंच गए।

बताया जा रहा है कि ये खजाना काकतीय वंश का है। काकतीय राजाओं की नगरी वारंगल में थी और ये वही इलाका है।

सो रहे शेरों के बगल से यूं फुर्र हुआ शिकार, वीडियो में शेरों का रिएक्शन देखकर छूट जाएगी हंसी

आपको बता दें कि खजाने वाले कलश में सोने के 22 कुंडल, 51 गलबंद, सोने औऱ चांदी की छड़ें, पांच सोने की चेन, कई अंगूठियां और हीरा रूबी भी मिला है। ये सब तांबे के एक कलश में रखे हुए थे जो जमीन में गढ़ा था। किसान ने ये सारा खजाना प्रशासन के सपुर्द कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement