Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सड़क पर दिखा 'दिव्यांग फूड डिलीवरी बॉय' तो भावुक हो उठे लोग, फोटो देखकर करेंगे हिम्मत और जज्बे को सलाम

मेहनत से जी चुराने वाले लोगों के इस जमाने में इस दिव्यांग की  हिम्मत और जज्बे को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं। इस तस्वीर ने साबित किया है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 15, 2021 10:39 IST
handicapped delivery boy - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 handicapped delivery boy 

बढ़े बूढ़े कहते थे कि हाथ पैर चलते रहें तो इंसान किसी चीज का मोहताज नहीं होता। लेकिन हाथ पैर न चलने पर भी कोई किसी चीज का मोहताज न हो और स्वाभिमानी जीवन जिए तो उसे सलाम बनता ही है। एक तरफ हाथ पैर होने के बावजूद लोग काम से जी चुरा रहे हैं और दूसरी तरफ दिव्यांग होने के बावजूद एक शख्स ने हिम्मत नहीं छोड़ी और फूड डिलीवरी करके अपना जीवन यापन कर रहा है। 

Viral: किसान की कुदाल चली तो बंजर जमीन ने उगला 5 किलो सोना चांदी, कीमत दो करोड़

हाल ही में ये शानदार जज्बा एक तस्वीर के जरिए लोगों के सामने आया तो लोग भावुक होने के साथ साथ सलाम ठोकने लगे। जी हां, एक दिव्यांग की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो व्यक्ति व्हीलचेयर पर बैठकर स्विगी की फूड डिलीवरी कर रहा है।

इस शानदार औऱ प्रेरक तस्वीर को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। तस्वीर जीवन जीने की जबरदस्त प्रेरणा देती है, साथ ही कंपनी भी तारीफ की हकदार है जो जल्दी सामान पहुंचाने की अंधी दौड़ से अलग हटकर हिम्मती और जरूरतमंद लोगों को रोजगार दे रही है।

सुसांत ने इस फोटो को शानदार कैप्शन भी दिया है - कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि स्विगी की यूनिफॉर्म पहन कर एक दिव्यांग अपनी व्हीलचेयर पर फूड डिलीवरी देने निकला है। व्हीलचेयर के पीछे स्विगी का बैग टंगा है जिसमें जाहिर तौर पर फूड होगा जिसकी डिलीवरी की जा रही है। 

दिव्यांग होने के बावजूद ये शख्स ईमानदारी और मेहनत की  कमाई लेना चाहता है और ये बात और जज्बा दूसरों को सीख देने के लिए बहुत जरूरी है। एक तरफ जहां हाथ पैर होने के बावजूद भीख मांगते और चोरी करते लोग हैं वहीं शारीरिक असमर्थता के बावजूद मेहनत की कमाई का सुख है। 

ये फोटो लोगों को भावुक करने के साथ साथ प्रेरणा दे रही है। लोगों तारीफ भरे कमेंट्स कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस शख्स के साथ साथ कंपनी भी बधाई की हकदार बताई जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement