Friday, March 29, 2024
Advertisement

Viral Video: जन्म लेते ही उठने की कोशिश करने लगा फुर्तीला हाथी का बच्चा, देखकर दिल हो जाएगा खुश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फुर्तीला हाथी का बच्चा जन्म लेते ही खड़े होने की कोशिश करता है। जिसमें हथिनी उसकी मदद करती है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 28, 2021 17:51 IST
ELEPHANT AND BABY - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTA NANDA IFS/SCREENSHOT ELEPHANT AND BABY 

यह काफी दिलचस्प बात है कि जानवरों और पक्षियों के बच्चे जन्म लेने के तुरंत बाद ही उठना-बैठना शुरु कर देते हैं। वहीं इंसानों के बच्चे जन्म के कुछ महीनों बाद ही उठना-बैठना और चलना सीख पाते हैं। अब इसे प्रकृति की देन कहें या कुछ और पर ये बहुत अनोखी चीज है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला। जिसमें हाथी का एक बच्चा जन्म लेने के तुरंत बाद खड़ा होने की कोशिश कर रहा है। लेकिन, वह इतना छोटा है कि उसे उठने में भी दिक्कत हो रही है। ये देखकर  बच्चे के पास खड़ी उसकी मां यानी हथिनी उसे सहारा देते हुए उठाने लगती है।  

दिलजलों के लिए अनोखा ऑफर लाया चिड़ियाघर, एक्स लवर को भुलाने के लिए इससे अच्छा कुछ नहीं!

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "नवजात बच्चे को खड़े करने में मां मदद कर रही है"। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

Viral: कैंसर से लड़ रही थी बेटी, मां ने दिया ऐसा सरप्राइज, Video देख नहीं रुकेंगे आंसू

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जगह पर एक हथिनी अपने नवजात बच्चे के साथ खड़ी हुई है जबकि उसका नवजात बच्चा उठने की कोशिश कर रहा है। बच्चा उठते हुए बार-बार गिर जाता है क्योंकि उसके पैर अभी कमजोर हैं। बच्चे को लड़खड़ाते देख हथिनी अपनी सूंड की मदद से उसे सहारा देती है। वीडियो में मां और बच्चे का प्यार साफ झलक रहा है।

Viral Pic: जंगल में शेरों की परेड लेकर निकली शेरनी, फोटो देखकर कहेंगे : एक नारी सब पे भारी   

बता दें कि इस वीडियो को अबतक 6200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही 1.1 हजार लाइक्स और 133 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं। कई यूजर्स ने इसपर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement