Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिलजलों के लिए अनोखा ऑफर लाया चिड़ियाघर, एक्स लवर को भुलाने के लिए इससे अच्छा कुछ नहीं!

इश्क में नाकाम लोगों के दिलों को राहत देने के लिए अमेरिका का एक चिड़ियाघर अनोखा आइडिया लाया है। हो सकता है कि इससे दिलजलों के दिल को सकून आ जाए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 27, 2021 14:54 IST
break up pain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@REMSDIVINE break up pain

प्यार में पड़ा व्यक्ति दिलवाला कहलाता है और अगर यही प्यार फेल हो जाए तो इंसान दिलजला बन जाता है। मजनूं की तरह अपने एक्स को याद करके रोने और खीजने वालों को खुश होने का मौका मिल रहा है। जी हां, एक चिड़ियाघर ने इश्क में नाकाम दिलजलों के लिए अनोखा ऑफर रखा है। इस ऑफऱ के तहत लोग अपने पुराने प्रेमी या प्रेमिका के खिलाफ अपनी भड़ास भी निकाल पाएंगे और उस ब्रेकअप के गम से भी निकल पाएंगे। 

Viral Pic: जंगल में निकली शेरों की परेड, शेरनी ने किया नेतृत्व, यूजर बोले : नारी सशक्तिकरण

बात हो रही है अमेरिका के टेक्सास प्रांत में सेन एंटोनियो चिड़ियाघर की। चिड़ियाघर के प्रशासन ने आने वाले वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी के लिए पर्यटकों के लिए अनोखा ऑफर निकाला है। ये दरअसल एक फन एक्टिविटी होगी जिसमें लोग कॉकरोचेज (तिलचट्टों ) और चूहों के नाम रख सकेंगे वो भी अपने एक्स लवर के नाम पर। यानी चिड़ियाघर  में मौजूद कोई कॉकरोच या चूहा आपके एक्स लवर के नाम से जाना जाएगा। नाम रखने तक ठीक है लेकिन उस तिलचट्टे को किसी जानवर को खिला दिया जाए तो आप क्या सोचेंगे। जी हां ऐसा ही हो रहा है। जिस कॉकरोच का नाम आपने अपने एक्स लवर के नाम पर रखा है उसे जानवरों को खिलाने का भी मौका दिया जा रहा है।

दरअसल चिड़ियाघर का ऐसा सोचना है कि एक लिजलिजे जीव का नाम रखने और उसे दूसरे जानवर को खिलाने से उन लोगों को खुशी महसूस होगी जो सालों से दिल में इश्क की नाकामी या रिजेक्शन के चलते दर्द लिए बैठे हैं, खासकर तब जब वो जीव उसी नाम का हो, जिसके बारे में सोचकर आप दिल ही दिल में रोते हैं। 

Viral : मौत के मुहाने पर है 5 महीने की मासूम बच्ची, '16 करोड़ की संजीवनी' से बचेगी जान

आप इसके बारे में ज्यादा सोंचे इससे पहले ये बता दें कि ये एक फंडरेजिंग प्रोग्राम है जिसका नाम है क्राई मी ए कॉकरोच (cry me a cockroach)। इससे प्राप्त हुआ पैसा सोशल कामकाज में खर्च किया जाएगा। एक कॉकरोच का नामकरण करने के लिए आपको पांच डॉलर देने होंगे और उस कॉकरोच को दूसरों जानवर की दावत बनाने के लिए 25 डॉलर खर्च होंगे। यानी नया प्यार खोजने से पहले अपने दिल का दर्द खत्म करना है तो ये आइडिया फन जरूर ला सकता है। आप कॉकरोच की जगह किसी चूहे या सब्जी का भी नामकरण कर सकते हैं और उसे भी दूसरे जानवर को खिला सकते हैं। 

Viral Video: 'असली बाहुबली' 15 सेकेंड का वीडियो देख लोग कर रहे सलाम

हो सकता है कि चिड़ियाघर का ये आइडिया आपको पसंद न आए और आपको इससे परेशानी हो तो आप उनकी वेबसाइट पर जाकर फीडबैक दे दीजिए। लेकिन हो सकता है कि इस आइडिये की बदौलत कुछ दिलजलों के दिलों को सकून मिल जाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement