Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Viral: कोरोना पेशेंट को कंफर्टेबल फील कराने के लिए नर्स ने लगाया दिमाग, ग्लव्स से बनाया ह्यूमन हैंड....

कभी-कभी थोड़ा सा दिमान का इस्तेमाल कर, लोग ऐसा कोई काम कर देते हैं जिसे किसी ने सोचा ही ना हो। कुछ ऐसा ही किया ब्राजील की एक नर्स ने।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 09, 2021 20:44 IST
viral picture - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SADIQUIZ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो 

कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। आलम ये है कि एक दिन 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इसी के साथ हेल्थ वकर्स का काम भी दोगुना बढ़ गया है। लेकिन, हमेशा की तरह हेल्थ वकर्स अपनी ड्यूटी को बखूबी निभा रहे हैं और किसी आम मरीज की तरह कोरोना मरीजों का भी बहुत अच्छे से ख्याल रख रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर देखकर आपको इस बात पर पूरी तरह से सहमत हो जाएंगे।

ये बात तो हम सभी को पता है कि कोरोना के मरीज को सभी से दूरी बनाकर रखनी पड़ती है। इस वजह से जरूरतमंद लोगों की मदद करना लगभग असंभव हो जाता है। लेकिन, ब्राजील में एक नर्स ने कोविड से संक्रमित लोगों की मदद करने की नई तरकीब निकाली है। उसने डिस्पोजेबल ग्लव्स लिए और उसमें गर्म पानी भर कर मरीज के दोनों हाथों के ऊपर बांध दिया जिससे मरीज को आर्टिफिशियल ह्यूमन टच मिल सके।

एक सोशल मीडिया यूजर ने इसकी तस्वीर शेयर की है, जो वायरल हो रही है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है 'भगवान का हाथ, नर्स ने कोविड मरीजों को आइसोलेटेड वार्ड में राहत देने की कोशिश की, दो डिस्पोजेबल ग्लव्स, गर्म पानी से भरे, मरीज के हाथों में बंधे हैं, फ्रंटलाइन वर्कर्स को सलाम है'। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया है। 

'इंदिरानगर का गुंडा हूं मैं' ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, राहुल द्रविड़ के नए एड के बाद जोमैटो का ट्वीट भी वायरल

ब्राजील में लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं 

ब्राजील में फरवरी 2020 के बाद पहली बार इस हफ्ते एक दिन में 4,000 से ज्यादा लोग मरे हैं। मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से 4,195 लोगों की मौत हो गई जिससे अब तक कुल 3,37,000 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। वहीं लगातार मरने वालों की संख्या में इजाफा होने के बाद भी ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने लॉकडाउन ना लगाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 'कोई देशव्यापी तालाबंदी नहीं होगी, हमारी सेना लोगों को उनके घरों में रखने के लिए सड़कों पर नहीं जाएगी। 

छज्जे पर बैठा था घायल पंछी, बालकनी में कैद बच्चे ने कैसे पिलाया पानी, देखकर इंसानियत पर बढ़ जाएगा विश्वास

जुलाई 2020 में राष्ट्रपति बोलसोनारो को हुआ था संक्रमण

राष्ट्रपति बोलसोनारो जुलाई 2020 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। संक्रमित होने के बाद उन्होंने कहा था कि उन्हें पता था कि वो कभी ना कभी वायरस से संक्रमित जरूर होंगे और वायरस के खत्म होने तक हर इंसान इसके संक्रमण से पीड़ित होगा। 

पढ़ें वायरल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Viral: अंडरपास की दो-दो बसों पर कार की सवारी, हैरतअंगेज Video देखकर सोचेंगे, ड्राइविंग सीट पर खुद भगवान थे क्या

Viral Video: मासूम पंछियों की भावनाओं से खेल रहा था लड़का, ऊपर वाले ने यूं दिया इंस्टेंट फल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement