Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

बिन सीढ़ी और लिफ्ट इमारत से कैसे उतरें, निंजा बंदरों का Video देख हैरान हुए लोग

बंदरों ने खेल खेल में दिखा दिया कि उन्हें लिफ्ट औऱ सीढ़ियों की जरूरत नहीं पड़ती।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: June 23, 2021 10:21 IST
monkey video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 monkey video

इंसानों की चतुराई और चपलता देखकर लोग यूं ही उन्हें बंदर का खिताब नहीं दे देते। बंदरों में ऐसा कुछ खास है कि वो हर कठिन चीज को आसान बना लेते हैं। जंगलों में शेर के छकाने वाले बंदर बड़ी बड़ी इमारतों को यूं फांद जाते हैं जैसे खेल हो। ऐसे ही निंजा बंदरों का एक आंखें खोल देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप कह उठेंगे कि इनसे कुछ सीख लेनी चाहिए। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सुसांत ने कैप्शन में लिखा है - जिंदगी बड़ी आसान है, हम उसे केवल कठिन बना लेते हैं।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ऊंची सी इमारत से बंदर यूं आसानी से फिलसते हुए नीचे आ जाते हैं मानों स्लाइड कर रहे हों। इन बंदरों ने कई मंजिला इमारत को यूं ही ऊपर से नीचे की तरफ नाप दिया और दूसरी तरफ इंसान हैं जो सीढी और लिफ्ट बिना ऊपर जाने की सोच तक नहीं सकते।

बंदर बहुत स्मार्ट हैं, कभी तारों को झूला बना लेते हैं तो कभी इमारतो को स्लाइड। कभी स्विमिंग पूल को नदी समझ कर छपाछप करते हैं तो कभी ऊंचे ऊंचे दरख्तों से यूं डाइव मारते हैं जैसे मामूली चीज हो। 

इस वीडियो को देखकर लोगों ने इन्हें निंजा बंदर का नाम दिया है। इस वीडियो को अब तक 22 हजार लोग देख चुके हैं और देखे जाने का सिलसिला जारी है। 2 हजार 800 लोग इस वीडियो को पसंद कर चुके हैं और चार सौ से ज्यादा लोगों ने कमेंट्स कर डाले हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement