Friday, April 19, 2024
Advertisement

राजस्थान के स्कूल में बैठे मोरों की तस्वीर वायरल, फॉरेस्ट अफसर ने कहा- सीखिये सोशल डिस्टेंसिंग

 भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीन कासवान ने मोर के एक समूह की एक अविश्वसनीय तस्वीर ट्विटर पर साझा की है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 10, 2020 16:01 IST
राजस्थान के स्कूल में...- India TV Hindi
राजस्थान के स्कूल में बैठे मोरों की तस्वीर वायरल

कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग अपना रहे हैं जिससे आगे वायरस फैलने से रुके। अब लगता है पशु-पक्षियों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग अपना ली हैं। भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीन कासवान ने मोर के एक समूह की एक अविश्वसनीय तस्वीर ट्विटर पर साझा की है। तस्वीर में राजस्थान के नागौर के एक सरकारी स्कूल के अंदर बैठे पक्षियों को दिखाया गया है।

मोरों ने लॉकडडाउन के बीच एक सरकारी स्कूल में बैठने का फैसला किया,लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए। तस्वीर ने ट्विट यूजर्स को चकित कर दिया।

कासवान ने कैप्शन में लिखा है- "हमारे राष्ट्रीय पक्षियों से लॉकडाउन के बीच सामाजिक भेद को जानें। मोर संस्करण। नागौर के सरकारी स्कूल से एक क्लिक।"

और सच में, हमें वन्यजीवों से बहुत कुछ सीखना चाहिए, सामाजिक भेद भी। ऐसा लगता है, राष्ट्रीय पक्षी भी  कोरोना वायरस से निपटने का सबसे अच्छा तरीका जानते हैं - सामाजिक दूरी।

शेयर होने के कुछ ही मिनटों में, तस्वीर तुरंत ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी। नेटिज़न्स ने प्रभावशाली क्लिक की प्रशंसा करने के लिए कमेंट का सहारा लिया। एक यूजर ने लिखा, "इस खूबसूरत क्लिक का सही समय!"

देखिए लोगों के कमेंट्स-

वहीं एक अन्य फॉरेस्ट अधिकारी ने भी मोर का एक खूबसूरत वीडियो शेयर किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement