Friday, March 29, 2024
Advertisement

Viral: 'लड़की पर भरोसा कर पहाड़ से कूदने को बेताब लड़का', Photo देखकर यूजर बोले: कभी तो दिमाग इस्तेमाल करो

जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता नहीं वही दिखता है। इंटरनेट और कारगुजारी की इस दुनिया में कुछ भी मुमकिन नहीं। इस फोटो को ही देख लीजिए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 04, 2021 17:16 IST
viral photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SREDITS viral photo

प्रेम में इंसान इस कदर कलाकार हो जाता है कि उसे हर जगह कला ही कला दिखती है। प्रेम में बाबू सोना के साथ साथ एक और शौक चर्राता है और वो है फोटो पोस्ट करने का। जी हां, नए नए प्यार में पड़े लोग सोशल मीडिया पर जमकर फोटोबाजी करते हैं। कुछ फोटो सराहे जाते हैं और कुछ फोटोज बता देते हैं कि प्रेम करने वाले मैच्योर नहीं हुए हैं अभी। 

ये भी पढ़ डालिएViral: बेपरवाह मौत के सामने 7 घंटे तक दुबकी रही जिंदगी, कैसे बची कुत्ते की लाइफ, यूजर हुए अचंभित

ऐसी ही एक प्रेममयी फोटो (हालांकि इसे डराने वाली फोटो कहा जाए तो ज्यादा बेहतरीन होगा) वायरल हो रही है। इस फोटो में एक बहुत ऊंचे पहाड़ के छोर पर लड़का खड़ा है, गिरने को आतुर, और लड़की ने उसका हाथ पकड़ रखा है। नीचे और पीछे है हैरान औऱ हलकान कर देने वाली गहराई। 

हाल ही में ये सिर घुमा देने वाली फोटो Shreela Roy ने ट्विटर पर पोस्ट की थी। श्रीला ने इस फोटो के साथ कैप्शन दिया था - Whats stopping you from doing this? 

इस फोटो को देखकर यूजर डर गए, उनके होश उड़ गए कि इतनी ऊंचाई पर कोई कैसे केवल गर्लफ्रेंड का हाथ थाम कर खडा हो सकता है। खुदा न खास्ता हाथ छूट गया तो। 

पढ़िए - इस शख्स ने माथे पर पिरोया 175 करोड़ का हीरा, यूजर बोले: 'भगवान तुम्हारे सिर को बचाए'

बताया जा रहा है कि ये फोटो तुर्की के मशहूर पहाड़ Gulek Castle पर एक चट्टान से क्लिक किया गया है। फोटो देखकर लग रहा है मानों चट्टान के छोर पर लटके लड़के की आस्था भगवान से ज्यादा माशूका में हो गई है। तभी वो हादसे या भूलचूक के डर से ऊपर उठकर इतना प्रेम मय हो चुका है कि उसके बिलकुल डर नहीं है। यूजर इस तस्वीर को देखकर डर ही रहे थे कि एक और नया खुलासा आ गया। 

पढ़ें - दुनिया की सबसे तीखी मिर्च जिसे सूंघने से भी आ जाती है बेहोशी, इस शख्स ने चबा डाली तीन तीन, बना ये रिकॉर्ड

नए खुलासे में पता चला कि ये दरअसल फोटोशॉप्ड है। ऐसा नहीं है कि कोई नया खुलासा करने आया, इसी फोटो पर आ रहे रिएक्शनों से पता चला कि ये तो फोटोशॉप्ड है और फोटोशॉप करने वाले ने काफी कलाकारी दिखाई है जिससे सब कुछ असली लग रहा है। 

निशाल प्रधान नामक एक यूजर ने लिखा - ये है रिएलिटी चैक - All about the angle  Reality check! 

एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया - 

बस फिर क्या था, एक के बाद एक यूजर इस सेल्फी वाली जगह की असली फोटो भेजने लगे। इससे साबित हो गया कि ये एडिटेड फोटो है और इसे ऐसा बनाने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल किया गया है। यूजर ने उस जगह की भी काफी तस्वीरें भेजी हैं जहां से एंगल लेकर फोटोशॉप किया जाता है।

ये खबर छूटी तो नहीं - बेजुबान को गोली मारते ही इस शख्स को यूं मिला कर्म का फल, Video देखकर यूजर बोले: इंस्टेंट फल का जमाना है भई!

यानी वो जमाना गया जब फोटोग्राफर अपनी चालाकी या अक्लमंदी जो भी कहिए, उसकी बदौलत लोगों को बेवकूफ बना लिया करते थे। अब नया जमाना है, बच्चा बच्चा इंटरनेट का उस्ताद है, ऐसे में यूजर को आप लंबे समय तक बेवकूफ बनाकर नहीं रख सकते है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement