Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Viral Video: आंखों पर पट्टी बांध महिला ने ऐसी भांजी तलवार, देखकर कहेंगे 'वाह मर्दानी'

गुजरात के राजकोट में तलवार रास प्रोग्राम में एक महिला ने जिस शानदार अंदाज में तलवार चलाई, इसका वीडियो ही वायरल हो गया।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: October 20, 2021 11:23 IST
talwar raas - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ANI कला का प्रदर्शन करती महिला 

तलवार एक ऐसा हथियार है जिसका इस्तेमाल प्राचीनकाल में युद्ध के लिए किया जाता था। कुछ लोग शौक के लिए भी तलवारबाजी सीखते थे। लेकिन इसमें पुरुषों की संख्या ज्यादा होती थी। रानी जोधा, रानी लक्ष्मीबाई ने युद्ध के लिए इस कला को सीखा। उस समय इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी कि कभी महिलाओं के लिए भी तलवारबाजी बाएं हाथ का खेल बन जाएगा। लेकिन आज के समय में महिलाएं न सिर्फ इस कला में निपुण हैं बल्कि रिकॉर्ड भी बना रही हैं।     

वायरल हो रही है टमाटर और क्रिस्टल ब्रेड से बनी 'इनविजिबल Pizza' की रेसिपी, क्या आपने देखा ये वीडियो   

हाल ही में गुजरात के राजकोट में पांच दिवसीय 'तलवार रास' कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान राजपूत महिलाओं ने अपनी तलवारबाजी के कौशल का प्रदर्शन किया। इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर कुछ महिलाओं की पीठ पर चढ़कर तलवारबाजी करती नजर आ रही है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि पांच महिलाओं ने मिलकर एक पिरामिड बना रखा है। उनके ऊपर चढ़ी एक महिला स्पीड से तलवार भांजती दिख रही है उसके आंखों पर पट्टी बंधी हुई है। चकरघिन्नी की तरह तलवार को हवा में नचाती इस महिला को देखकर लोगों को हैरानी हो रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 47 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं 5 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं। लोग कमेंट के जरिए इसपर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं।  

बता दें कि साल 2000 में जामनगर में राजपूत महिलाओं ने अपने तलवार रास से तलवारबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया था जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

'हिंदी विवाद' पर Zomato के फाउंडर का नया ट्वीट आया, जानिए क्यों सुलग रहा है सोशल मीडिया

Video: लड़की ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर किया 'सात समुंदर पार' गाने पर डांस, वायरल हो गया वीडियो

Viral : मिस्टर बीन की कार्बन कॉपी है ये इटैलियन शख्स, वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे कंफ्यूज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement