1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. Viral: परिवार का गुजारा करने के लिए दही कचौड़ी बेचता है ये बच्चा, देखिए वायरल वीडियो

Viral: परिवार का गुजारा करने के लिए दही कचौड़ी बेचता है ये बच्चा, देखिए वायरल वीडियो

एक छोटा सा लड़का अपने परिवार के गुजारा के लिए रेलवे स्टेशन के पास दही- कचौड़ी का ठेला लगाता है।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Updated on: September 28, 2021 8:58 IST
viral- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @VISHAL_DOP वायरल वीडियो

कोरोना महामारी के दौरान देश में लाखों लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा। ऐसे लोगों को मुश्किल वक्त में छोटा-मोटा काम करके अपने परिवार का गुजारा करना पड़ा। इतना ही नहीं मजबूरी ने बच्चों को भी अपने परिवार की मदद के लिए कड़ी मेहनत करना सिखा दिया। इन दिनों सोशल मीडिया पर गुजरात के अहमदाबाद का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जहां एक छोटा सा लड़का आर्थिक रूप से अपनी फैमिली की मदद करने के लिए रेलवे स्टेशन के पास दही-कचौड़ी बेचता दिखाई दे रहा है। 

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बच्चा स्कूटी पर दही-कचौड़ी और समोसा बेचता हुआ नजर आ रहा है। यह अहमदाबाद का रहने वाला है और इसकी उम्र 14 साल है। ये अहमदाबाद के मणिनगर रेलवे स्टेशन के पास दही-कचौड़ी का ठेला लगाता है। 14 साल का यह लड़का बहुत कम दाम पर ही दही-कचौड़ी बेच रहा है। 

Video: मगन होकर किचन में खाना बना रही थी महिला, अचानक उसके बालों में लग गई आग और फिर..

इस वीडियो को ट्वीटर पर @vishal_dop नाम एक शख्स ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा - 'हो सके तो इस लड़के की मदद कीजिए। वह सिर्फ 14 साल का है और दही-कचौड़ी केवल 10 रुपए में बेच रहा है। लोकेशन : मणिनगर रेलवे स्टेशन अहमदाबाद। उसकी मदद करने की आवश्यकता है!। वह अपने परिवार की मदद करने के लिए इतनी मेहनत कर रहा है। ऐसे बच्चों पर गर्व है।'

 इस तस्वीर को देखने के बाद आप ट्रेन में बिकने वाले भेल-चना खाने से करेंगे परहेज, देखिए वायरल फोटो

सोशल मीडिया पर इस लड़के का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने ठेले पर पहुंचना शुरू कर दिया। लोग इस बच्चे के ठेले पर दही-कचौड़ी खाने उमड़ पड़े। यहां इतनी भीड़ हो गई कि ऑर्डर पूरा करना ही मुश्किल हो गया।

पढ़ाई करने के लिए ये काम कर रहा है ये बच्चा, वीडियो देख लोग बोले- 'भविष्य में कलाम बनेगा'

 

Click Mania
bigg boss 15