1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. पढ़ाई करने के लिए ये काम कर रहा है ये बच्चा, वीडियो देख लोग बोले- 'भविष्य में कलाम बनेगा'

पढ़ाई करने के लिए ये काम कर रहा है ये बच्चा, वीडियो देख लोग बोले- 'भविष्य में कलाम बनेगा'

तेलंगाना का जय प्रकाश अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ऐसा काम कर रहा है, जिसे देखकर लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Updated on: September 25, 2021 17:33 IST
Telangana boy sells newspapers every morning- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KTRTRS सोशल मीडिया पर एक बच्चे का प्रेरित करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है

जीवन में लाख कठिनाइयां हो सकती हैं, लेकिन जिसे अपने मुकाम तक पहुंचना है, वो जी और जान लगा ही देता है। ऐसे ही कुछ लोग हैं, जो अपनी मंजिल पाने के लिए इतने समर्पित होते हैं कि दूसरों के लिए मिसाल बन जाते हैं। ऐसे लोग अपनी मेहनत और लगन से इतिहास रचते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे लड़के का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी कहानी जानकर आप भी प्रेरित जरूर होंगे। 

जिस बच्चे की हम बात कर रहे हैं, वह तेलंगाना का रहने वाला है। इस बच्चे की जिद है कि वह दुनिया में अपना नाम रोशन करेगा और अपने माता-पिता का सपना पूरा करेगा। इस सपने को पूरा करने के लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहा है। दरअसल ये बच्चा रोज सुबह लोगों के घरों में अखबार बेचने जाता है और फिर उसके बाद पढ़ाई करता है। ये बच्चा अपने सपने और जरूरतों को पूरा करने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ कमाई भी कर रहा है। ये तेलंगाना के जगतियल का रहने वाला है और इसका नाम जय प्रकाश है। इस बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग इसकी काफी सराहना कर रहे हैं।

Viral: लड़की को बंदर के साथ फोटो खिंचवाना पड़ा मंहगा, देखिए वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को तेलंगाना के मंत्री ‘के टी रामा राव’ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है - 'जगतियाल शहर के इस वीडियो ने दिल जीत लिया। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है। इस बच्चे में आत्मविश्वास और सही सोच काबिले तारीफ है।' राव आगे लिखते हैं कि 'बच्चा कहता है कि पढ़ाई करते हुए काम करने में क्या हर्ज है। इससे उसका भविष्य सुरक्षित होगा।'

Viral: दादी के जज्बे को सलाम, 90 साल की उम्र में हाइवे पर दौड़ाई कार, देखिए वीडियो

इस वीडियो में जय प्रकाश तेलुगु में बात करते हुए नजर आ रहा है। वीडियो में जब इस बच्चे से पूछा गया कि तुम क्या कर रहे हो? तो जवाब में उसने कहा कि मैं पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी भी कर रहा हूं। इसमें कोई बुराई नहीं है। 

अब तक इस वीडियो को  2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस बच्चे की मेहनत और लगन देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने कमेंट किया - 'ये बच्चा भविष्य में कलाम बनेगा।'

दीपिका पादुकोण ने पीवी सिंधु के साथ खेला बैडमिंटन, फैंस ने पूछा-बायोपिक बनने वाली है?

Click Mania
bigg boss 15