Friday, May 03, 2024
Advertisement

Viral : चार लोगों ने इस तरह बचाई गर्भवती बिल्ली की जान, वीडियो देख लोग बोले: अब भी जिंदा है इंसानियत

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक वीडियो छाया हुआ है। जिसे देखने के बाद आपके चहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: August 29, 2021 11:49 IST
Cat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HH SHEIKH MOHAMMED चार लोगों ने बचाई गर्भवती बिल्ली की जान

कहते है इंसान वही बेहतर होता है, जो अपने में खुश रहता हो, लेकिन वो नहीं जो सिर्फ अपने ही बारे में सोचता हो। हम इंसान के लिए 'इंसानियत' कुदरत का सबसे अनमोल तोहफा है, जो होता तो सबके पास है, पर इंसानियत का इस्तेमाल बहुत कम लोग ही कर पाते हैं। अगर आप किसी की मदद करते हैं तो खुद को खुशी मिलने के साथ-साथ सुकून भी मिलता है। 

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए वीडियो छाया हुआ है। जिसे देखने के बाद आपके चहरे पर मुस्कान आ जाएगी। 

दरअसल इंटरनेट पर दुबई का एक वीडियो सामने आया है, जहां चार लोगों ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए एक गर्भवती बिल्ली की जान बचाई है। वीडियो देखने के बाद हर कोई यही कहेगा कि इंसानियत अब भी जिंदा है।

वायरल हो रहे इस वाडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्ली बिल्डिंग से लटकी हुई है जो कि कभी भी गिर सकती है। वहां पर मौजूद चार लोगों की नजर उस बिल्ली पर पड़ती है तभी वो लोग तुरंत एक चादर की मदद से उसकी जान बचा लेते हैं। ये वीडियो वायरल होने के बाद लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। 

Viral: शादी में दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज पर की ऐसी एक्सरसाइज, देखकर कहेंगे कितनी बॉडी बनाओगे भई!

इस वीडियो को ट्विटर पर प्रधानमंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने दिल छू लेने वाला कैप्शन के साथ लिखा है- हमारे खूबसूरत शहर में इंसानियत की मिशाल पेश करते हुए लोगों को देखकर गर्व और खुशी होती है। जो कोई भी इन गुमनाम लोगों की पहचान करता है, कृपया उन्हें धन्यवाद देने में हमारी मदद करें। 

Viral Video: शादी की रस्म में गुटका खाना दूल्हे को पड़ा महंगा, दुल्हन ने दिखा दिया रौद्र रूप

सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। अब तक इस वीडियो दो लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। वहीं कमेंट सेक्शन में यूजर्स इनकी सराहना कर रहे हैं। 

एक यूजर्स ने लिखा-  मुझे लगता है कि बिल्ली को भी एहसास हुआ कि लोग मदद करने की कोशिश कर रहे थे, जिस तरह से वह दीवार से नीचे गिर गई! देखकर अच्छा लगा कि लोग आज भी दूसरों की परवाह करते हैं। इसके अलावा भी कई लोगों ने कमेंट किए।

Viral: तालाब किनारे फन करने कोशिश में बंदे के साथ हुआ ऐसा, देखकर कहेंगे 'कमर बची या टूटी'

आपको बता दें कि जिन चार लोगों ने गर्भवती बिल्ली की जान बचाई है उनमें से दो भारतीय हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement