Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गजब! द्वारका में 37000 अहीर महिलाओं ने एक साथ किया डांस, महारास का रचा इतिहास, देखें ये अद्भुत Video

Gujarat- Ahir Women Maha Raas in Dwarka: गुजरात के द्वारका में 37000 से भी अधिक अहीर समुदाय की महिलाओं ने मिलकर महा रास का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन अखिल भारतीय यादव समाज और अहिरानी महिला मंडल द्वारा किया गया था।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 25, 2023 9:11 IST
द्वारका में 37000 अहीर महिलाओं ने किया महारास।- India TV Hindi
द्वारका में 37000 अहीर महिलाओं ने किया महारास।

भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसने सबका मन मोह लिया। गुजरात के प्रसिद्ध तीर्थस्थल द्वारका में 37,000 से भी अधिक अहीर समुदाय (यादव समुदाय) की महिलाओं ने मिलकर महारास का आयोजन किया। आज तक इतने बड़े महारास का आयोजन नहीं हुआ है। यह महारास अपने आकार के साथ-साथ भक्ति और समर्पण के भाव के लिए भी चर्चा में है। इस भव्य आयोजन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को ड्रोन कैमरे जरिए शूट किया गया है।

नंदधाम परिसर में हुआ इस महारास का आयोजन

इस कार्यक्रम का आयोजन अखिल भारतीय यादव समाज और अहिरानी महिला मंडल द्वारा किया गया था। जिसमें 37,000 महिलाएं शामिल हुईं। आयोजनस्थल को नंदधाम परिसर का नाम दिया गया था। बता दें कि इस महारास का उद्देश्य सामाजिक सद्भावना और महिला सशक्तीकरण का संदेश देना था। 

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचती महिलाएं।

Image Source : INDIATV
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचती महिलाएं।

37,000 से अधिक महिलाओं का एक साथ एक जगह पर डांस करना एक अनोखा रिकॉर्ड है। जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाता है। द्वारका का यह महारास ऐतिहासिक रहा। यह आयोजन आने वाले वर्षों तक लोगों को याद रहेगा। 37000 अहीर महिलाओं ने इस भक्तिमय महारास का इतिहास रचा। लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा और महारास के भव्यता की खूब सराहना की।

ये भी पढ़ें:

रेत और प्याज से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़, आर्टिस्ट ने धरती को हरा-भरा करने का दिया संदेश

"एक दिन के लिए पीएम बना दिया जाए तो क्या करोगे", पाकिस्तानी शख्स का जवाब सुन हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement