Monday, April 29, 2024
Advertisement

RBI के एक फैसले ने सोशल मीडिया को बनाया Paytm Meme का अड्डा, देखें कैसे-कैसे मीम हो रहे हैं वायरल

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने Paytm को एक ऐसा फैसला लिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स वायरल होने लगे हैं। आइए आपको बताते हैं कि किस कारण सोशल मीडिया पर पेटीएम को लेकर मीम बनाए जा रहे हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 01, 2024 13:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

31 जनवरी यानी बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने Paytm पेमेंट बैंक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक बयान जारी किया गया। बयान में RBI ने बताया कि पेटीएम पेमेंट बैंक को 29 फरवरी 2024 के बाद से किसी भी ग्राहक को खाता, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, फास्टैग, NCMC कार्ड आदि में किसी भी तरह से पैसा जमा करने से रोक दिया है। आरबीआई के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर #Paytm ट्रेंड कर रहा है। लोग पेटीएम के शेयर होल्डर्स को लेकर मजेदार मीम्स बना रहे हैं। आइए आपको दिखाते हैं कि लोग कैसे-कैसे मीम सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

आपका क्या होगा जनाबे अली

आज Paytm के शेयर होल्डर्स

प्राइस क्रैश होने के बाद पेटीएम के शेयर होलडर्स

पेटीएम कैसे करें?

Paytm में निवेश करने वालों की हालत

पेटीएम शेयर होलडर्स की हालत

जिन लोगों का पैसा पेटीएम पेमेंट बैंक में है, उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आरबीआई ने कहा है कि इस रोक के बावजूद पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहक आसानी से अपने सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट,प्रीपेड उपकरण, फास्टैग आदि से बकाया बैलेंस निकाल या इस्तेमाल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें-

English Newspaper पढ़ते हुए रिक्शावाले की फोटो हुई वायरल, लोगों ने Viral Photo पर किया रिएक्ट

9th क्लास के बच्चे पढ़ रहें 'Dating and Relationships' का चैप्टर, वायरल फोटो पर Tinder ने किया रिएक्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement