Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अपने बच्चे को बचाने के लिए हिरणी खुद बन गई मगरमच्छ का शिकार, वीडियो देख लोगों का पसीजा दिल

लोग मां को भगवान का अवतार सिर्फ कहने के लिए नहीं मानते हैं बल्कि मां सच में भगवान का अवतार होती है। मां अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए किसी भी हद तक गुजर सकती है। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक हिरणी ने अपने बच्चे को बचाने के लिए मगरमच्छ के आगे खुद के जीवन का त्याग कर दिया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: August 13, 2023 17:56 IST
अपने बच्चे को बचाने के लिए हिरणी खुद हो गई शिकार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अपने बच्चे को बचाने के लिए हिरणी खुद हो गई शिकार

अगर आप किसी भी इंसान से पूछेंगे कि वो इस संसार में सबसे ज्यादा किससे प्यार करता है, तो वो अपनी मां का ही नाम लेगा। इंसान ही नहीं जानवर भी अपने मां से उतना ही प्यार करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मां त्याग और बलिदान का दूसरा रूप होती है। अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने वाले सभी लोग भावुक हो गए।

दर्दनाक वीडियो देख लोग हुए भावुक

सोशल मीडिया पर अभी एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आपको दिख रहा होगा कि एक हिरण का शावक पानी में तेजी से आगे जा रहा है। तभी पीछे से एक हिरणी भागती हुई आती है और उस शावक से थोड़ा दूर रुक जाती है। उसने ऐसा अपने बच्चे को बचान के लिए किया क्योंकि उसी पानी में एक बड़ा सा मगरमच्छ उस बच्चे को अपना आहार बनाने के लिए उसकी तरफ तेजी से आ रहा था। हिरणी ने उस बच्चे को बचाने के लिए अपना जीवन त्याग दिया और उस मगरमच्छ का शिकार हो गई। मां के इस त्याग का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

इस त्याग पर लोग हो गए भावुक

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @horrors नाम के एक पेज से शेयर किया गया है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि एक हिरणी अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद मगरमच्छ का आहार बन गई। इसपर खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2.25 लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी भावना व्यक्त की है। एक यूजर ने लिखा- ये वीडियो दर्दनाक है। एक दूसरे यूजर ने लिखा- इसी वजह से मुझे मगरमच्छ का शिकार पसंद है। इस वीडियो पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है, हमें जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

बेखौफ अंदाज में बाइक चलाते दिखे दादाजी, लोगों ने लिए मजे, कहा- जवानी जिंदाबाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement