Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में समुद्र से बाहर आया 7 फीट लंबा ऑक्टोपस, दैत्य जैसे जीव को देखकर डर गई इंटरनेट की जनता

ब्रिटेन में एक समुद्री तट पर 7 फीट लंबा ऑक्टोपस मिला है। इस ऑक्टोपस का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 19, 2023 14:13 IST
जिग्गी ऑस्टिन और उसकी...- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK जिग्गी ऑस्टिन और उसकी बेटी लॉरेन को 7 फीट लंबा ऑक्टोपस मिला।

ब्रिटेन के समुद्र तट पर एक बाप-बेटी को एक विशाल ऑक्टोपस दिखा। ये दोनों डेवोन के टॉर्के तट के पास होप्स नोज़ में मछली पकड़ने गए थे तभी उन्होंने इतने बड़े ऑक्टोपस को देखा। पिता जिग्गी ऑस्टिन और बेटी लॉरेन ने इस ऑक्टोपस के साथ अपनी तस्वीरें फेसबुक पेज रॉक सॉलिड कोस्टियरिंग पर शेयर किया है। पहले तो ऑस्टिन को लगा कि यह कोई मछली को पकड़ने वाला टूटा हुआ जाल है। लेकिन बाद में उसे समझ में आया कि यह तो एक बहुत बड़ा ऑक्टोपस है।

समुद्र तट पर मिला दैत्याकार ऑक्टोपस

ऑस्टिन ने बताया कि ऐसा ऑक्टोपस मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा था। जब यह मुझे दिखा तो मैंने पहले सोचा कि यह क्या है? पहली नजर में तो यह टूटे हुए मछली पकड़ने के जाल जैसा लग रहा था। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऑक्टोपस 7 फीट लंबा बताया जा रहा है। ऑस्टिन ने कहा कि वह ऑक्टोपस को बाहर निकाल कर ले आया। उसकी बेटी लॉरेन उस ऑक्टोपस को कैंप तक खींच कर ले गई। ऑस्टिन ने अपने फेसबुक पेज एडवेंचर कंपनी रॉक सॉलिड कोस्टीयरिंग पर ऑक्टोपस की तस्वीरें अपलोड कर कहा कि यह ऑक्टोपस 'एक मीटर से बहुत बड़ा' था। 

जिग्गी ऑस्टिन और उसकी बेटी लॉरेन को 7 फीट लंबा ऑक्टोपस मिला।

Image Source : FACEBOOK
जिग्गी ऑस्टिन और उसकी बेटी लॉरेन को 7 फीट लंबा ऑक्टोपस मिला।

पहले से मरा हुआ था ऑक्टोपस

आम तौर पर एक ऑक्टोपस का साइज 12-36 इंच तक होता है। ये मुठ्टी भर जितने बड़े होते हैं। ऑस्टिन ने बताया कि जब वह और उसकी बेटी ने इस ऑक्टोपस को देखा तो वह पहले से ही मर चुका था। लेकिन इसके शरीर में अभी भी थोड़ी-थोड़ी हरकत हो रही थी।  जिसके बाद ऑस्टिन और लॉरेन अपने घर उस ऑक्टोपस को ले आए वहां एक बार उसकी लंबाई नापी। लंबाई मापने पर ये 7 फीट का बताया गया।

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: कमरे में छुपे हुए मेंढक को 15 सेकंड में खोजिए, ढूंढ लिए तो मान जाएंगे कि चील जैसी नजर है आपकी

"कॉलगर्ल के लिए यहां संपर्क करें", पटना स्टेशन पर पोर्न कांड के बाद अब भागलपुर में डिस्प्ले हुआ यह अश्लील विज्ञापन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement