Friday, April 26, 2024
Advertisement

पासिंग आउट परेड के बाद सब इंस्पेक्टर बेटे ने दी मां-बाप को सलामी, वायरल हुआ वीडियो

सासाराम के विवेक कुमार ने अपने जिले में ही रहकर अपनी तैयारी पूरी की और बिहार पुलिस में सब-इंसपेक्टर के पद पर चुने गए। पासिंग आउट परेड के बाद जब उनके मां-बाप उनसे मिलने पहुंचे तब उनकी खुशी दोगुनी हो गए। पासिंग आउट परेड के बाद उन्होंने अपनी पहली सलामी अपने मां-बाप को दी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 07, 2023 19:36 IST
सब इंस्पेक्टर बेटे ने दी मां-बाप को सलामी- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK पासिंग आउट परेड के बाद सब इंस्पेक्टर बेटे ने दी मां-बाप को सलामी।

किसी भी मां-बाप के लिए दूसरा सुकून और क्या हो सकता है जब उनका बेटा उनके और अपने सपने पूरे कर रहा हो। मां-बाप तो धन्य हो जाते होंगे। उन्हें अपनी सालों की मेहनत का फल मिला गया है। मां-बाप को लगता होगा कि उनका जीवन अब सफल हो गया, उनका बेटा कामयाब हो गया। अब वह चैन से रह सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है इस वीडियो में जो कि सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स के तो आंखें भर आईं। आप भी ये वीडियो देखिए।

पासिंग आउट परेड के बाद पहला सैल्यूट मां-बाप को

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि राजगीर पुलिस केंद्र के आखिरी दिन पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था। इस परेड में नव नियुक्त पुलिसकर्मियों के मां-बाप आए हुए हैं। सभी लोग इस सुनहरे पल को कैमरे में कैद करने में लगे हुए है। वहीं एक लड़का जो पासिंग आउट परेड में शामिल था उसके मा-बाप भी उसके सबसे बड़े दिन को खास बनाने के लिए आए हुए थे। अपने मां-बाप को देख लड़का खुशी से उनकी ओर बढ़ता है और अपने मां-बाप को सैल्यूट करता है। इसके बाद अपने सर से टोपी उतारकर अपने पिता को पहना देता है। यह पल उस लड़के के लिए और उसके मां-बाप के लिए कितना यादगार होगा आप सोच सकते हैं।

जिले में ही रहकर की तैयारी

वीडियो में दिख रहे लड़के का नाम विवेक कुमार बताया जा रहा है। लड़का सासाराम का रहने वाला है और वह अपने जिले में ही रहकर कॉम्पीटीशन की तैयारी की। लड़का सासाराम में संचालित निःशुल्क शिक्षण संस्थान Mahavir Quiz & Test Centre से अपनी तैयारी की। इस वीडियो को देख यूजर्स लड़के की मेहनत के लिए उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने पुलिस की नौकरी के लिए लड़के को बधाई दी। वहीं कुछ लोगों ने कहा- ऐसी सफलता के पीछे माता पिता के दिए हुए संस्कारों के साथ और ट्रेनिंग दे रहे लोगों के मार्गदर्शन का भी योगदान है।

ये भी पढ़ें:

इस P की भीड़ में F को खोजिए, 5 सेकेंड में खोज दिए तो मान जाएंगे गुरु

Lion Vs Tiger: शेर की एक गलती पड़ गई भारी, बाघ ने सुला दिया मौत की नींद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement