Monday, April 29, 2024
Advertisement

A call from space: अंतरिक्ष यात्री ने बेटे को किया वीडियो कॉल, स्पेस की दुनिया के बारे में बच्चे को बताया

UAE के अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नेयादी ने 'ए कॉल फ्रॉम स्पेस' के तहत अपने बेटे से बात की। इस दौरान उनके बेटे ने बहुत ही प्यारा सा सवाल किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 18, 2023 13:09 IST
अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस से अपने बेटे से वीडियो कॉल के जरिए बात की।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस से अपने बेटे से वीडियो कॉल के जरिए बात की।

UAE के अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नियादी इस समय एक इंटरनेशनल स्पेस मिशन पर हैं। इस दौरान उन्होंने स्पेस से ही अपने बेटे से वीडियो कॉल पर बात की। इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इसकी चर्चा हर तरफ की जा रही है। अंतरिक्ष यात्री का बेटा अबदुल्ला सुल्तान अल नियादी वीडियो कॉल पर अपने अब्बू को देख बहुत खुश होता है और वह अपने अब्बू को अपना परिचय देते हुए सलाम करता है। इसके बाद वह अपने अब्बू से एक प्यारा सा सवाल करता है। 

Related Stories

ए कॉल फ्रॉम स्पेस

अंतरिक्ष यात्री का बेटा अपने अब्बू से पूछता है कि आपको धरती के बारे में कौन सी चीज सबसे ज्यादा अच्छी लगती है। इसका जवाब देते हुए अंतरिक्ष यात्री कहता है कि मुझे धरती पर जो चीज सबसे ज्यादा पसंद है वह आप हैं। लेकिन अगर आप ये पूछें कि हमें अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा क्या पसंद है तो यहां का वातावरण जहां माइक्रोग्रेविटी काम करता है। हम यहां पर ऐसी कई चीजें कर सकते हैं जो धरती पर हम नहीं कर सकते। जैसे यहां पर हम एक जगह से दूसरे जगह पर जाने के लिए उड़कर जा सकते हैं जो आपको काफी पसंद आएगा। इस दौरान अंतरिक्ष यात्री अपने बेटे को अंतरिक्ष में उड़कर भी दिखाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये Video

इस प्यारे से वीडियो को मोहम्मद बिन राशिद स्पेस सेंटर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है- अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नियादी के बेटे ने अम्म अल कुवैन एडिशन के प्रोग्राम 'A Call from space' के दौरान पूछा कि उन्हें धरती पर सबसे ज्यादा क्या पसंद है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक साढ़े 10 हजार लोगों ने देखा और तमाम लोगों ने इसे लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

मम्मी को भेजने के लिए पापा पेपर पर लिख रहे थे Motivational Quotes, बेटी ने फोटो खींचकर किया शेयर

जब एक तरबूज के लिए हो गया था भयंकर युद्ध, हजारों सैनिकों ने अपनी जान गंवाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement