Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भाई को मौत के मुंह से खींच ले आई लड़की, बहन की बहादुरी देख लोग कर रहे सलाम

सोशल मीडिया पर एक वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की अपने भाई को बचाने के लिए बह रही तेज धारा में उतर जाती है और उसे मौत के मुंह से खींच लाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 31, 2023 16:52 IST
भाई को बचाती हुई बहन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भाई को बचाती हुई बहन।

बहन हमेशा अपने भाई की हिफाजत के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। पिता के बाद एक बहन के लिए उसका भाई ही उसका सबसे बड़ा रक्षक होता है। भाई-बहन के प्यार के रूप में रक्षाबंधन के त्योहार को मनाया जाता है। जहां भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है। बहन भी अपने भाई के लिए अपना जान दांव पर लगाने से पहले एक बार सोचती भी नहीं है। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप लड़की की बहादुरी की तारीफ करते नहीं थकेंगे।

भाई को बचाने के लिए तेज धार से टकरा गई बहन

वायरल वीडियो में एक लड़की की दिलेरी देखने को मिल रही है। जहां एक बच्चा तेज बहाव के पानी में फंसा हुआ है लेकिन उसे बचाने के लिए उसकी बहन उसे कसकर अपनी बांहों से पकड़े हुए है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि लड़की तेज बहाव धारा में भी हिम्मत नहीं हारती और अपने भाई को मौत के मुंह से बाहर खींचकर ले आती है। इसके बाद कुछ लोगों की नजर जब लड़की पर पड़ती है तब वह बच्चे और लड़की की मदद करने के लिए दौड़ जाते हैं। आखिरकार बहन की हिम्मत के आगे तेज धार ने भी घुटने टेक दिए।   

मां का दूसरा रूप है बहन

वीडियो को इंस्टाग्राम पर ज़िन्दगी गुलज़ार है नाम के पेज से शेयर किया गया है। इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। कई यूजर्स लड़की की इस बहादुरी के लिए उसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग लड़की को मां दुर्गा का रूप बता रहे हैं।   जबकि कई और लोगों का ये कहना है कि ऐसी बहन सबको मिले।

ये भी पढ़ें:

जिंदगी भर फ्री में सैंडविच खिलाएगा Subway, बस आपको करना होगा ये काम

ऐसी बुरी किस्मत किसकी होगी! फुटबॉल से बचने के लिए शख्स ने सारे जुगाड़ लगाए लेकिन मुसीबत ने नहीं छोड़ा पीछा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement