Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Optical Illusion: दिमाग की बत्ती जलाओ और दिए गए तस्वीर में लिखे सही शब्द बताओ

Optical Illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में दिए गए पहेली को सुलझाएं और सही जवाब दें। सही जवाब देने वाले लोग तेज दिमाग के माने जाएंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 14, 2023 17:28 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE ये क्या लिखा हुआ है?

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें दिमाग घुमा देती हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद पहली नजर में कुछ भी समझ में नहीं आता है और इनमें दी हुई चुनौतियां तो लोगों का सिर चकरा देती हैं। वैसे कई लोग तो इन चुनौतियों से चुटकी में निपट लेते हैं तो कई लोग इनसे घंटो-घंटों जूझते रहते हैं। ऐसी ही एक और तसवीर आपके सामने दी गई है जिसमें आपको दिए गए गलत शब्द को सही लिखकर बताना है। इस तस्वीर को गौर से देखिए और अपने दिमाग के घोड़ों को दौड़ाइए। तस्वीर में लिखा हुआ शब्द गलत है। जिसे इधर-उधर कर के आपको सही शब्द लिखना है।

Related Stories

तस्वीर में दिए गए गलत शब्द को सही करिए

यूं तो ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें भले ही आपको परेशान करती हैं लेकिन ये आपके दिमाग और नजरों को भी तेज करती हैं। अब इस चैलेंज को ही ले लीजिए इसमें दिए गए तस्वीर में लिखे गलत शब्द को सही कर दिया तो आप समझो कि आपके पास वाकई में एक तेज दिमाग है। हांलाकि कई लोगों ने इस पहेली को सुलझाने की कोशिश की लेकिन वे इसमें असफल रहे। एक बार आप कोशिश कर के देखिए शायद आपका दिमाग और लोगों से काफी तेज हो।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये क्या लिखा हुआ है?

सही शब्द ये है

तो चलिए अब वक्त हो गया है उत्तर जानने का। तो क्या आपलोगों को वह सही शब्द मिला? जिन्हें मिल गया वह तो सच में बहुत तेज खोपड़ी के हैं और जिन लोगों को नहीं मिला उनकी मदद करने के लिए हम यहां बैठे हैं। तो सबसे पहले आप तस्वीर में दिए गए शब्द पर नजर डालिए और सोचिए कि ये कौन सा शब्द हो सकता है। इन लेटर्स को आगे-पीछे कर के देखिए। एक अर्थपूर्ण शब्द जरूर मिलेगा। तस्वीर में NSCADHWI लिखा है। इसे जब हम सही करेंगे तो यह SANDWICH बनेगा।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
सैंडविच लिखा है।

ये भी पढ़ें:

जब दुनिया के ये मशहूर सिंगर बने संत, AI ने बनाई कमाल की फोटो

गजब की कलाकारी! शख्स ने रम, व्हिस्की और वोदका जैसे लिकर को बना डाला सुपर विलेन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement