Friday, May 03, 2024
Advertisement

अकेले तीन चीतों से भिड़ गया ये छोटा सा जानवर, अपनी हिम्मत से तीनों को खदेड़ा, देखें Video

सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ के एक से एक वीडियो देखने को मिलते हैं। इन्हें देखने के बाद हम रोमांचित हो उठते है। ऐसा ही वीडियो हाल में वायरल हो रहा है जब तीन चीतों से अकेले ही एक छोटा सा जानवर भिड़ जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 05, 2023 16:36 IST
तीन चीतों से अकेले लड़ता हुआ बिज्जू।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तीन चीतों से अकेले लड़ता हुआ बिज्जू।

अगर आपमें हिम्मत है तो आप बड़े से बड़ा काम आसानी से कर जाएंगे। किसी से भी लड़कर अपनी जीत हासिल कर लेंगे। हिम्मत से दुनिया में सबकुछ किया जा सकता है। पहले के राजा-महाराज खुद के चार गुनी बड़ी सेना से टकरा जाते थे और जीत हासिल कर लेते थे। ठीक वैसा ही एक नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। जहां एक छोटा सा जानवर खुद से दोगुने बड़े-बड़े तीन चीतों को अकेले ही धूल चटा देता है। तीन चीते मिलकर भी उसका बाल-बांका नहीं कर पाते हैं। फिलहाल यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

छोटे से एक अकेले जानवर ने तीन चीतों के छक्के छुड़ाए 

इस वायरल वीडियो में आप एक छोटे से जानवर को देख सकते हैं। इस जानवर को बैजर (Badger) हिंदी में इसे बिज्जू कहते हैं। ये अमेरिका में ज्यादातौर पर पाए जाते हैं। यह जानवर खुद से बड़े और कई गुना ताकतवर तीन चीतों से अकेले लड़ रहा है औऱ हार नहीं मान रहा। अंत मे उन तीनों चीतों को नाकों तले चने चबवा देता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि उस जानवर को एक चीता अपने मुंह में दबोचे हुए है। वहीं, दो अन्य चीते भी उस पर हमला करने की फिराक में दिखाई दे रहे हैं। तभी बिज्जू (छोटा जानवर) चीते के मुंह से खुद को छुड़ाता है और तीनों से अकेले लड़ने लगता है। इसके बाद वह दूसरे चीतों पर हमला करता है। उसे हमला करते देख सभी चीते पीछे हट जाते हैं। कुछ समय तक वह तीनों चीतों से लड़ता है और उन्हें वहां से खदेड़ कर ही दम लेता है। अंत में तीनों चीते हार मानकर वहां से चले जाते हैं।

वीडियो देख लोगों ने छोटे जानवर की खूब तारीफ की

इस वीडियो को ट्विटर पर @Figensport नाम के यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा और 50 हजार लोगों ने लाइक किया है। इस छोटे से जानवर की बहादुरी को देखते हुए यूजर्स बिज्जू के और भी कई वायरल वीडियो शेयर कर रहे हैं जिसमें वह अन्य जानवरों से लड़ते हुए और उन पर जीत हासिल करते हुए दिख रहा है। वीडियो के समेंट सेक्शन में कई लोगों ने लिखा कि बिज्जू इतने छोटे होने के बाद भी वह किसी से नहीं डरते और अकेले ही सबके छक्के छुड़ा देते हैं।

ये भी पढ़ें:

जुगाड़ी लड़कियों ने एक ही रैकेट से खेल लिया बैंडमिंटन, Video देख लोग बोले- वाह दीदी वाह

राजीव गांधी को कुर्सी से हटाना चाहते थे, पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के अनसुने किस्से

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement