Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Police का शायराना अंदाज हुआ वायरल, Video शेयर कर लोगों को दी यह बड़ी नसीहत

सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो साझा करते हुए लोगों को इस बात के लिए जागरूक किया है कि ड्राइविंग करते समय फोन पर बात ना करें।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 05, 2024 8:54 IST
दिल्ली पुलिस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली पुलिस

सड़क पर गाड़ी चलाते समय हमें कुछ नियमों का पालन करना होता है। ये नियम हमारी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं जैसें मोटरसाइकिल चलाते समय हमेशा हेलमेट पहने, गाड़ी या बाइक चलाते वक्त फोन पर बात नहीं करनी चाहिए आदि। लेकिन कई लोग सड़क पर इन नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आ जाते हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस अलग-अलग माध्यम का सहारा लेती है। इन्हीं माध्यमों में एक माध्यम सोशल मीडिया भी है, जहां दिल्ली पुलिस वीडियो और पोस्ट शेयर करके लोगों को जागरूक करने का काम करती है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

दिल्ली पुलिस ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला फोन पर बात करते हुए स्कूटी चला रही है। अब दो जगह ध्यान बंटने के कारण वह गलती से स्कूटी में रेस दे देती और इधर-उधर स्कूटी जाने लगती है। आखिर में महिला की स्कूटी पास के दीवार से टकरा जाती है। वीडियो के साथ कैप्शन में दिल्ली पुलिस ने शायराना तरीके से लोगों के लिए संदेश लिखा है। कैप्शन में लिखा है कि, 'फोन भटकाता है आपका ध्यान, एक बार मे किया करो एक काम अगर प्यारी है अपनी जान।' यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

लोगों ने क्या कहा?

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 18 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक महिला यूजर ने लिखा- माना महिला चालक की गलती है, पर ऐसे किसी लड़की मजाक नही उडाना चाहिए। ऐसे मे लड़कियों का मनोबल गिरता है। दूसरी महिला यूजर ने लिखा- इस तरह से बहुत सारे लड़के भी चलाते हैं। एक यूजर ने लिखा- सावधानी इलाज से बेहतर है, अपनी भी जान बचाएं और दूसरों की भी। एक अन्य यूजर ने लिखा- लोग खूब करते हैं, पर इन्हें रोके कौन?

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

रिहायशी इलाके में Morning Walk पर आया भालू का परिवार, देखते ही इलाके में मच गई हलचल, देखें Video

जमीन पर गिरे पैसे उठाने से पहले सोच लेना, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा खेल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement