Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रिहायशी इलाके में Morning Walk पर आया भालू का परिवार, देखते ही इलाके में मच गई हलचल, देखें Video

शहडोल जिले के जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में एक मादा भालू अपने चार शावकों के साथ रिहायशी इलाके में घूमती हुई नजर आई। भालू देखते ही वहां के लोग घबरा गए और हर तरफ अफरा-तफरी मच गई।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: January 05, 2024 8:25 IST
रिहायशी इलाके में घूमते दिखे भालू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिहायशी इलाके में घूमते दिखे भालू

आपने आज तक जंगली जानवरों को कहां पर देखा है। अधिकतर लोगों ने सिर्फ चिड़ियाघर में ही जानवरों को देखा होगा। कभी-कभी ये जानवर आपको किसी सर्कस में लोगों का मन बहलाते हुए नजर आ जाएंगे। और इनका तीसरा ठिकाना कोई ना कोई जंगल होता है। इसके अलावा आपको जंगली जानवर कहीं देखने को नहीं मिलते हैं। लेकिन सोचिए आप सुबह-सुबह उठ रहे हैं और आपको अपने इलाके या फिर गांव में कोई जंगली जानवर घूमता हुआ नजर आ जाए, तो आपकी क्या हालत होगी। हम यह सब इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

शहडोल जिले में दिखा भालू का परिवार

शहडोल जिले के जयसिंहनगर वन परक्षेत्र में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब वहां के लोगों ने एक मादा भालू को अपने चार शावकों के साथ घूमते हुए देखा। भालू को देखते ही वहां हलचल मच गई। लोग उन्हें खदेड़ने में लग गए। लोगों के हाथ में डंडा देखकर भालू डर गए और वापस जंगल की तरफ भाग गए। इस दौरान वहां के कुछ लोगों ने इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया, जो अब वायरल हो रहा है।

यहां देखें भालू का वीडियो

बता दें शहडोल जिला अकसर वन्य जीवों के कारण चर्चा में  बना रहता है। क्योंकि शहडोल से लगा हुआ उमरिया जिले में बांधवगढ़ नेशनल पार्क है जहां से अकसर जंगली जानवर जैसे बाघ, तेंदुआ, भालू, चीता आदि चहलकदमी करते हुए बाहर निकल जाते हैं।

(शहडोल से विशाल खण्डेलवाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

जमीन पर गिरे पैसे उठाने से पहले सोच लेना, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा खेल

Judge ने सुनाई सजा तो भड़क उठा आरोपी, अचानक जज पर कर दिया हमला, Video हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement