Friday, May 10, 2024
Advertisement

Viral: पिता ने अपने 6 साल के बेटे संग किया करार, Agreement पढ़कर नहीं होगा यकीन

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक टाइम-टेबल काफी वायरल हो रहा है। यह टाइम टेबल एक पिता ने अपने 6 साल के बेटे के लिए बनाया जिसे पढ़कर लोगों ने कमेंट्स की बौछार लगा दी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: December 07, 2023 12:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पिता ने अपने 6 साल के बेटे साथ किया Agreemnet

अपने बच्चे को अच्छी आदत सिखाना, हर माता-पिता की जिम्मेदारी होती है जिसे वो बखूबी निभाते भी हैं। इसके लिए उन्हें जो भी कदम उठाना पड़ता है, वो उसमें पीछे नहीं हटते हैं। किसी भी बच्चे को अच्छी आदत सिखाने का सबसे अच्छा तरीका उन आदतों को उसके रोज-मर्रे की जिंदगी में उतारना होता है। इसके लिए पैरेंट्स अपने बच्चों का एक टाइम टेबल बनाते हैं। आपके बचपन में भी आपके माता-पिता ने आपके लिए टाइम टेबल जरूर बनाया होगा। ठीक इसी तरह एक शख्स ने अपने 6 साल के बेटे के लिए एक टाइम टेबल बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि यह टाइम टेबल काफी पुराना है जो अब वायरल हो रहा है।

कैसा है टाइम टेबल?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर वायरल हो रहे टाइम टेबल में सुबह करीब 8 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक का सारा काम मेंशन किया गया है। कितने बजे उठकर, कब नहाना है, स्कूल से आकर कितना खेलना है, कब खाना है और कब सोने जाना है, हर काम के लिए समय तय किया गया है। मगर इस टाइम टेबल में सबसे रोचक बात यह है कि बच्चा अगर अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे बोनस भी दिया जाएगा। दिन भर अगर वह अच्छे बच्चे की तरह रहते हुए ना रोता है और ना ही लड़ता है तो 10 रुपये और सप्ताह पूरा होने पर 100 रुपये बोनस के तौर पर दिया जाएगा।

यह है वायरल टाइम टेबल

लोगों ने दिए अपने रिएक्शन

इस पोस्ट को एक्स पर @Batla_G नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। पोस्ट के साथ कैप्शन में यह बताया है कि उस शख्स ने अपने 6 साल के बेटे के साथ एक करार किया है। पोस्ट को पढ़ने के बाद एक यूजर ने बताया- मैं और मेरा 9 साल के बेटा हर रोज ऐसे टाइम टेबल बनाते हैं और खराब करते हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- कोई फायदा नहीं होगा इसका। एक और यूजर ने कहा- मैं उम्मीद करता हूं कि तुम हर महीनें कुछ पैसे हारो।

ये भी पढ़ें-

आशिकों ने तो हद ही कर दी! शादी के फंक्शन में गंदी हरकत करता दिखा कपल, Video हुआ वायरल

बेंगलुरु में Survive करने के लिए कितनी होनी चाहिए आपकी Salary? Quora पर मिला जवाब

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement