Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अनजान लोगों को फोन देना हो सकती है आपकी बड़ी गलती, Video देखकर समझ आएगा पूरा मामला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो को शेयर करते हुए लोगों को सतर्क किया जा रहा है। अगर आप भी मेट्रो में किसी अनजान व्यक्ति को अपना फोन दे देते हैं तो फिर यह वायरल वीडियो आपके काम का है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 29, 2024 11:09 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

मेट्रो में सफर करते समय ऐसा कई बार होता है कि कोई अनजान व्यक्ति आकर आपसे आपका फोन मांगता है। अनजान व्यक्ति फोन में बैलेंस ना होने, फोन में बैट्री खत्म हो जाने या फिर चोरी होने की बात करके दूसरों से एक मिनट के लिए फोन मांगता है और कहता है कि 2 मिनट में बात करके वह दे देगा। अब चूंकि वह मेट्रो स्टेशन है इसलिए लोग सोचते हैं कि यहां से कहां ही भागेगा और फिर उसे अपना फोन दे देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो फिर सावधान हो जाइए और एक बार इस वायरल वीडियो को देख लीजिए। इस वीडियो को देखने के बाद आपको समझ आ जाएगा कि किस तरह कोई आपको चूना लगा सकता है।

लोगों को सतर्क करने के लिए बनाया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आता है कि एक मेट्रो प्लेटफॉर्म पर खड़ी है। वहीं एक शख्स किसी दूसरे बंदे के फोन से किसी से बात कर रहा है। बात करते हुए वह धीरे-धीरे मेट्रो के पास पहुंच जाता है। जैसे ही मेट्रो के दरवाजे बंद होने लगते हैं, वह मेट्रो के अंदर घुस जाता है। जिस शख्स का फोन होता है वह उठकर मेट्रो के पास पहुंचता है मगर इसमें देरी हो जाती है। इसके बाद मेट्रो वहां से निकल जाती है। इस वीडियो को बनाकर लोगों को यह बताने की कोशिश की जा रही है कि इस तरह कोई आपसे आपका फोन मांगकर आपको चूना लगा सकता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर official_rajthakur__ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 17 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये स्क्रिप्टेड है मगर जानाकारी सही है, जागरूकता है। दूसरे यूजर ने लिखा- मेरे साथ भी ऐसा हो गया था। एक अन्य यूजर ने लिखा- ऐसा ना करें लोग इसलिए ऐसा वीडियो बनाया है।

ये भी पढ़ें-

राजस्थान और दिल्ली का मैच देखने पहुंचे फैंस आपस में भिड़े, लड़ाई का Video हो रहा है वायरल

अश्लील वीडियो बनाना लड़कियों को पड़ गया भारी, Video वायरल होते ही पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement