Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

1 अरब का सोना प्लेन में आया, हाई सिक्योरिटी के बीच एयरपोर्ट से हुआ गायब

दुनिया के सबसे मशहूर एयरपोर्ट पर 1 अरब 22 करोड़ का सोना चोरी हो गया और किसी को भी कानों-कान तक भनक नहीं लगी। शायद यह इतिहास की सबसे बड़ी चोरी कहलाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 23, 2023 12:15 IST
एयरपोर्ट पर सोना आया था लेकिन उसके बाद जब प्लेन अनलोड किया गया तो वह गायब था।- India TV Hindi
एयरपोर्ट पर सोना आया था लेकिन उसके बाद जब प्लेन अनलोड किया गया तो वह गायब था।

दुनिया में चोरी की एक से एक घटनाएं होते रहती हैं। चोर भी बहुत शातिर तरीके से चोरी करते हैं। कई चोरियों पर तो फिल्में भी बन चुकी हैं। हाल में ही एक ऐसी ही चोरी का मामला सामने आया है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। ये चोरी किसी के घर से नहीं बल्कि एयरपोर्ट सिक्योरिटी के नाक के नीचे से हुई है। यह एयरपोर्ट दुनिया में बहुत ही मशहूर है और चोरी की रकम भी बहुत बड़ी है। बता दें कि जो चोरी हुई है वह सोने से भरा बड़ा से कंटेनर है जिसमें 1 अरब 22 करोड़ रुपए का सोना था। जानकारी के मुताबिक सोना एक एयरपोर्ट से दूसरी जगह तो आया था लेकिन उसके बाद कहां चला गया किसी को नहीं पता चला।

1 अरब 22 करोड़ का सोना हुआ गायब

घटना टोरंटो के मेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बताई जा रही है। यहां पर एक कार्गो में 1 अरब 22 करोड़ का सोना आया था लेकिन  एयरपोर्ट से सोना कहां गायब हो गया किसी को नहीं पता। कोई नहीं बता पा रहा है कि आखिर यह सोना कहां गया और कौन ले गया। चोरी की घटना को स्थानीय पुलिस ने कंफर्म किया है। पुलिस के अनुसार, यर्सन एयरपोर्ट पर 17 अप्रैल को सोने से भरा एक कंटेनर आया था लेकिन जब इसे आगे की कार्रवाई कर मालिक को सौंपने की बारी आई तो यह गायब हो गया। 

सोना कहां गया किसी को नहीं पता

पुलिस ने आगे बताया कि कंटेनर प्लेन से पियर्सन एयरपोर्ट पर पहुंचा था क्योंकि जब यह आ गया था तब इसे देखा गया था। लेकिन जब प्लेन को अनलोड किया गया तो सोना किसी को भी नहीं मिला और वह गायब हो गया था। इसे कब और किसने निकाला था यह कोई भी देख नहीं पाया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अभी कुछ भी बताने से मना कर दिया है। सोने के कंटेनर की चोरी की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें:

महिला ड्राइवर ट्रेन चलाते समय मोबाइल में हो गई बिजी, फिर जो हुआ... देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला यह मंजर

इनमें से Youtube का कौन सा Logo सही है? 99% लोग ये बात नहीं जानते होंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement