Sunday, May 12, 2024
Advertisement

इस तस्वीर में बने काले डॉट्स को गिनिए, बताइए कुल कितने है?

इस तस्वीर को गौर से देखकर बताइए कि इसमें कितने काले डॉट्स हैं? अगर आपका उत्तर सही होता है तो समझिए आप जीनियस से कम नहीं हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 02, 2023 11:41 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE Optical Illusion

क्या आपको याद है पहले हमलोग न्यूज पेपर और मैग्जिन्स में दिए गए पहेलिए को कितना मन लगाकर हल करते थे। इसके लिए एक अलग से सेक्शन भी आता था। जिसमें पहेलियों की भरमार हुआ करती थी और हम उन्हें सॉल्व करने में जुट जाते थे। लेकिन अब उनका जगह सोशल मीडिया ने ले लिया है। पर कभी-कभी लोग सोश मीडिया पर भी ब्रेन गेम खलते हैं और अपना दिमाग खपाते रहते हैं। सोशल मीडिया पर हजारों पहेलियां मिल जाएंगी जहां आप अपने दिमाग की कसरत कर सकते हैं। कुछ ऐसे गेम भी होते हैं जहां आपको अपने आँखों को टेस्ट करने का मौका मिलेगा।

How many black dots?

Image Source : BRIGHT SIDE
How many black dots?

तस्वीर में बने काले डॉट्स गिनकर बताइए

ऐसा ही एक गेम हम आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें आप अपने दिमाग के साथ-साथ अपनी पैनी नजरों का भी परिक्षण कर सकते हैं। तो चलिए आपको क्या करना है ये बता देते हैं। आपको दिए गए इस तस्वीर को गौर से देखना है और इसमें बनाए हुए काले डॉट्स को गिनकर बताना है। ये देखने में तो बहुत आसान सा लग रहा है लेकिन ये उतना आसान नहीं है। जितना आप समझ रहे हैं। अभी तक 90% लोग इस पहेली को हल करने में असफल रहे हैं।

ये रहा सही उत्तर

चलिए शुरू करिए। तस्वीर को देखिए और बताइए कितने डॉट्स हैं? उम्मीद करते हैं कि आपने उत्तर निकाल लिया होगा। अगर नहीं निकल पाया तो चलिए हम आपको बता देते हैं इसका सही उत्तर। इस तस्वीर में 3,4,6 नहीं बल्कि कुल 12 ब्लैक डॉट्स हैं। ये आपको एक बार में सारे नहीं दिखेंगे। लेकिन आप थोड़ी देर ठहर कर इस तस्वीर में बने काले डॉट्स गिनेंगे तो वह 12 ही निकलेंगे। तो आपको आपको उत्तर मिल गया होगा।   

Here the answer is

Image Source : BRIGHT SIDE
Here the answer is

ये भी पढ़ें:

लड़कियों को आगे-पीछे बैठाकर शख्स दिखा रहा था स्टंट, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, देखें Video

"प्यासे कौए" की कहानी वाला कौआ मिल गया, हकीकत में ऐसा नजारा नहीं देखा होगा आपने, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement