Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में कितने गैंडे हैं? अब तक किसी ने नहीं दिया सही जवाब, आप ट्राई करें

इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को गौर से देखिए और इसमें छिपे हुए गैंडों की सही संख्या बताइए। अगर आपने सही जवाब दे दिया तो आप खुद को किसी जीनियस से कम मत समझिएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 15, 2023 16:55 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में गैंडे कितने हैं?

ऑप्टिकल इल्यूजन में कई तरह के चैलेंज होते हैं। आज एक और चैलेंज आपके सामने है। इसमें आपको दिए गए तस्वीर में गैंडों की गिनती करनी है और सही जवाब देना है। ये थोड़ा मुश्किल है क्योंकि पहली नजर में आपको तस्वीर में छिपे गैंडे बिल्कुल नहीं दिखेंगे। लेकिन जैसे ही आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे आपको खुद समझ आ जाएगा कि तस्वीर में जितने गैंडे समान्यत: दिख रहे हैं उतने हैं नहीं।

तस्वार में कितने गैंडे हैं

 बता दें कि, इस चैलेंज को पूरा करने की कई लोगों ने कोशिश की लेकिन वे सभी असफल हो गए। अब आपकी बारी है। आप अपने नजरों को धार दीजिए और तस्वीर को ठीक से देखने के बाद उसमें कितने गैंडे हैं उनकी सही संख्या गिनकर बताइए।  इस तस्वीर को देखने के बाद आपने खटाखट गिनकर 9 गैंडे का सोचा होगा लेकिन जिन लोगों को लग रहा है कि इस तस्वीर में सिर्फ 9 गैंडे ही हैं वह बिल्कुल गलत हैं क्योंकि इसमें इससे ज्यादा गैंडे हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में गैंडे कितने हैं?

क्या आपने गैंडों को गिन लिया

अगर आपने उन गैंडों को गिन लिया तो बताइए और जो लोग नहीं गिन पा रहे तो कोई बात नहीं हम है उनकी मदद करने के लिए। तो चलिए अब आपको बता दें कि इस तस्वीर में कुल कितने गैंडे हैं। पहले तस्वीर को देखिए उसमें पहले गैंडे के पीछे एक और गैंडा छुपा हुआ है। फिर चौथे गैंडे को देखिए इसमें भी खड़े हुए गैंडे के पीछले हिस्से में एक और गैंडा बना हुआ है। 5वें गैंडे को देखिए इसमें 3 गैंडे हैं। आठवें गैंडे के कान के पास एक और गैंडा है। 9 गैंडें के पास 2 और छोटे-छोटे गैंडे हैं। अब ये कुल मिलाकर 16 गैंडें हैं। आपको अगर अभी भी समझ में नहीं आया तो नीचे एक तस्वीर दी गई है उसमें आप देखिए इस सवाल का पूरे विस्तार के साथ इसका उत्तर लिखा है।  

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा सही जवाब।

ये भी पढ़ें:

दुनिया के सबसे अजीबोगरीब Jobs, इन्हें करने में सिर्फ मजे ही मजे हैं

ये हैं सबसे महंगे बिकने वाले पेड़, इन्हें लगा लिए तो लकड़ी बेचकर हो जाएंगे करोड़पति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement