Friday, May 17, 2024
Advertisement

Optical Illusion: एक जैसे दिख रहे कपल के बीच सबसे अलग जोड़े को ढूंढिए, जवाब से पता चलेगा कि कैसे लवर हैं आप

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती हैं। इन तस्वीरों में दिए गए चैलेंज को पूरा कर आप अपने दिमाग और नजर को परख सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 09, 2023 18:11 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE सबसे अलग कपल को खोजिए।

Optical Illusion की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। इन तस्वीरों को पहली नजर में आप देखंगे तो ये कुछ और ही दिखती हैं जबकि वास्तव में इनमें काफी कुछ छिपा होता है। ऐसे में ये लोगों के लिए चुनौतियां भी बन जाती हैं। इन तस्वीरों में कई चुनौतियां होती है। जैसे कि तस्वीर में क्या गलत है वह बताएं, तस्वीर में छिपी हुई चीजों को ढूंढें या फिर एक जैसी दिख रही दो तस्वीरों में अंतर खोजें। अब एक ऐसी ही चुनौती के साथ एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें दिए गए पहेली को सुलझाने पर आप कैसे पार्टनर हैं यह आपको पता चल जाएगा।

सबसे अलग दिख रहे कपल को खोजिए

तो सबसे पहले आपको ऊपर दिए गए तस्वीर को देखना है। आपको दिख रहा होगा कि एक कपल बेंच पर बैठकर रोमांस कर रहा है। दोनों एक दूसरे के बेहद करीब हैं। इन कपल के बीच में एक अलग प्रेमी जोड़ा मौजूद है जिसे आपको ढूंढना है। खोजने के लिए आपके पास सिर्फ 20 सेकंड है। अगर आपने दिए गए समय में उस कपल को ढूंढ लिया तो समझिएगा कि आपकी नजर वाकई में बहुत तेज है। इसके अलावा आपको यह भी पता चल जाएगा कि आप कैसे लवर हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
सबसे अलग कपल को खोजिए।

क्या आपको वह कपल मिल गया

दिए गए ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में एक जैसे दिख रहे कपल्स के बीच में एक अलग कपल को ढूंढना था। उम्मीद है कि आपको वह कपल मिल गया होगा। जिन्हें नहीं मिला उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपकी मदद करने के लिए हैं। चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इस तस्वीर में कौन सा कपल सबसे अलग दिख रहा है। ऊपर से दूसरी लाइन में दाएं से दूसरे कपल को देखिए। यह कपल दिखने में सबसे अलग लग रहा है। वैसे आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर दी है जिसमें कपल को हाइलाइट किया गया है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा सही जवाब।

ये भी पढ़ें:

शख्स ने नशा का कुछ ऐसा किया गुणगान कि न पीने वाले लोग भी बोल रहे- अब तो पीना शुरू करना पड़ेगा Guys

एक ट्रेन को बनाने में रेलवे कितना खर्च करती है? जानिए बोगी से लेकर इंजन तक का दाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement