Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में कुल कितने बाघ हैं? बताने वाले शख्स को मिलेगी 21 तोपों की सलामी

इस Optical Illusion की तस्वीर ने सभी लोगों का दिमाग घुमा दिया है। लोग इसमें दिए गए चुनौती को हल नहीं कर पा रहे हैं। आप एक बार ट्राई करिए शायद आप उन सभी लोगों में सबसे तेज हों।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 05, 2023 20:29 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में कितने बाघ हैं?

Optical Illusion में ऐसी कई चुनौतियां होती हैं, जिन्हें देखकर हमारा दिमाग घूम जाता है। ऐसे चैलेंज को कई लोग चुटकी बजाकर सॉल्व कर देते हैं लेकिन कई लोगों के दिमाग का दही हो जाता है। यदि आप ऐसा सोचते हैं कि ये ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें हमारे दिमाग के साथ खेलती हैं तो आप बिल्कुल सही हैं। पहली नजर में तो इन तस्वीरों को पहचानना मुश्किल हो जाता है। ऐसी चुनौतियां हमारे दिमाग के साथ-साथ नजरों को भी तेज करती हैं। ऐसा ही एक और Optical Illusion की चुनौती सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसे हल करने में लगभग सभी लोग असफल रहें।

तस्वीर में कुल कितने बाघ हैं?

चलिए अब आप समझ लीजिए कि आपको इस चैलेंज में करना क्या है? सबसे पहले तो आपको इस तस्वीर को गौर से देखना है और बताना है कि इसमें कुल कितने बाग हैं? पहली नजर में ये आपको सिर्फ 9 ही दिखेंगे लेकिन ये 9 ही नहीं बल्कि ज्यादा हैं। आपको इन बाघों को गिनकर इनकी संख्या बतानी है। अगर आपने बता दिया तो समझिए कि वाकई में आपका दिमाग बहुत तेज है क्योंकि इस चैलेंज को सॉल्व करने के लिए कई लोगों ने कोशिश की लेकिन सभी का उत्तर अलग-अलग ही मिला किसी ने भी सही उत्तर नहीं दिया।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में कितने बाघ हैं?

इतने बाघ ही तो थे

क्या आपने बाघों को गिन लिया? उम्मीद करते हैं कि आपने सही अंदाजा लगाया होगा। यदि आप इसमें असफल रहें तो कोई बात नहीं आपकी मदद के लिए हम हैं। नीचे देखिए एक तस्वीर दी हुई है जिसमें बाघों की सही संख्या बताई गई है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा सही जवाब।

ये भी पढ़ें:

Video: शाहरुख खान के हमशक्ल ने इंटरनेट पर मचाया बवाल, चाल-ढाल से नैन-नक्श सबकुछ सेम

Video: दिल्ली मेट्रो बन गया जंग का मैदान, चप्पल और बोतल लेकर एक दूसरे को मारने दौड़ीं लड़कियां

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement