Friday, April 19, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इनमें से कौन सा कपल सबसे अलग दिख रहा है? 99% लोग हो गए फेल, आप भी ट्राई करें

इस तस्वीर में को गौर से देखिए। इसे देखने पर सभी कपल्स एक जैसे लग रहे हैं लेकिन वास्तव में सभी एक जैसे नहीं हैं। इनमें एक अलग कपल भी है जो बाकियों से भिन्न दिख रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 25, 2023 16:10 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE कौन सा कपल इनमें से सबसे अलग है।

Optical Illusion की तस्वीरों को देखा है आपने? देखा ही होगा। वैसी तस्वीरें जो जैसी दिखती है वैसी होती नहीं हैं। ऐसी तस्वीरों को हर किसी के देखने का नजरिया अलग होता है। इसी से पता चलता है कि आपका प्वाइंट ऑफ व्यू क्या है? सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें आपको मिल जाएंगी। जिनमें दी गई पहेली आपको सॉल्व करनी होती है। कई लोग इस काम में बहुत माहिर होते हैं। वह झट से तस्वीर को देखते ही उसमें दी गई पहेली को तुरंत ही सुलझा लेते हैं। वहीं कई लोग अपना पूरा दिमाग खपा लेते हैं फिर भी उन्हें कुछ नहीं पता चलता। 

एक जैसे दिख रहे कपल्स के बीच सबसे अलग कपल को खोजिए

आपके लिए हम ऐसा ही एक चैलेंज लेकर आए हैं। जिसमें आपको दिए गए तस्वीर को गौर से देखना है और दिए हुए चैलेंज को पूरा करना है। तो चलिए अब बता देते हैं कि आपको करना क्या है। ऊपर जो तस्वीर दी गई है उसमें कई सारे कपल्स एक जैसे ही दिख रहे हैं। लेकिन वह सभी एक जैसे नहीं हैं। उनमें से एक सबसे अलग है। उसे आपको ढूंढकर निकालना है। कई लोगों ने खूब कोशिश की लेकिन वह सभी असफल रहें। क्या आप उस कपल को ढूंढ पाएंगे जो इन सब में अलग है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
कौन सा कपल इनमें से सबसे अलग है।

क्या आपने हार मान लिया है?

क्या आपने इस चैलेंज को पूरा कर लिया? उम्मीद है कि आपने उस कपल को खोज लिया होगा जो इन सबमें अलग है। अगर आपको मिल गया तो समझिए आपके पास बाज की नजर है और जिन्हें नहीं मिला उनकी मदद करने के लिए हम हैं। तो चलिए अब आपको इस तस्वीर में दिख रहे एक जैसे कपल्स के बीच सबसे अलग कपल को खोजते हैं। दूसरी पंक्ति में बाएं से तीसरे कपल को देखिए इसमें युवक का एक हाथ पीछे है और दूसरा हाथ उसकी प्रेमिका के हाथों में है। आपकी सुविधा के लिए हमने उस कपल को हाईलाइट कर दिया है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा वो कपल।

ये भी पढ़ें:

Video: ऐसा हैवी ड्राइवर नहीं देखा होगा आपने? बंदे की ड्राइविंग देख पब्लिक की सांसे अटकी

 

प्यार के लिए साइकिल चलाकर इंडिया से यूरोप पहुंच गया आर्टिस्ट, पढ़ें दिल को छू लेने वाली ये लव स्टोरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement