Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Optical Illusion: ज्यादा दिमाग चलता है तो बताइए इस तस्वीर में कौन सा WORD लिखा हुआ है

दिए गए तस्वीर को गौर से देखिए और बताइए इसमें कौन सा WORD लिखा है। तेज नजर वाले ही उस WORD को खोज पाएंगे। क्या आप खोज पाएंगे?

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 02, 2023 11:29 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में क्या लिखा हुआ है?

Optical Illusion की तस्वीरों को देखने के बाद लोगों का तो दिमाग ही चकरा जाता है। इन तस्वीरों में ऐसी चुनौतियां होती है कि उन्हें सुलझाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। कुछ लोग होते हैं जो इन्हें चुटकियों में सुलझा देते हैं लेकिन कई लोग लाख कोशिशों के बाद भी इन्हें हल नहीं कर पाते। ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें मनोरंजन के साथ-साथ हमारे दिमाग और नजरों को भी तेज करता है। इन तस्वीरों को देखने के बाद लोगों का नजरिया पता चलता है।

तस्वीर में कौन सा WORD लिखा हुआ है

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन के कई तस्वीरें वायरल होती हैं। इनमें से ही एक तस्वीर हमने आपके लिए निकाला है। जिसमें दी गई चुनौती को आपको पूरा करना है। तो चलिए अब समझ लीजिए कि आपको इस तस्वीर में करना क्या है? पहले तो आप इस तस्वीर को गौर से देखिए। इसमें एक WORD छुपा है। उसे आपको खोजना है और बताना है कि इस तस्वीर में कौन सा वर्ड लिखा है। आपको हिंट के लिए बता दें कि ये वर्ड इंग्लिश में ही लिखा हुआ है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में क्या लिखा हुआ है?

क्या आपको वह वर्ड मिला?

कई लोगों को वह वर्ड मिल भी गया होगा और कई लोगों को नहीं भी मिला होगा। हालांकि 90% लोगों का जवाब अलग-अलग ही आया है। किसी ने भी सही जवाब नहीं दिया है। एक बार आप ट्राई कर के देखिए शायद आप सफल हो जाएं। 

ये रहा सही जवाब

अगर आपके तमाम कोशिशों के बाद भी वह वर्ड नहीं मिला तो कोई बात नहीं हम आपको वह वर्ड बता देते हैं। दरअसल, तस्वीर में WORD ही लिखा हुआ है। ध्यान से देखिए। खैर आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर लगाई है जिसमें आपको पता चल जाएगा कि तस्वीर में आखिर क्या लिखा हुआ है। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
WORD लिखा हुआ है इस तस्वीर में।

ये भी पढ़ें:

सड़क के नाम पर चटाई बिछाकर चढ़ाया था डामर, टोपीबाज नहीं 'तकनीकबाज' निकला ठेकेदार; बताई वजह

Video: मिल गया 'गद्दारी करबे...' वाला लड़का, बताया दोस्त से झगड़े के पीछे की पूरी कहानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement