Friday, March 29, 2024
Advertisement

सड़क के नाम पर चटाई बिछाकर चढ़ाया था डामर, टोपीबाज नहीं 'तकनीकबाज' निकला ठेकेदार; बताई वजह

महाराष्ट्र के जालना में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे एक रोड का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ठेकदार ने कारपेट पर सिर्फ डामर बिछाकर छोड़ दिया है। ठेकेदार से पूछने पर उसने सही ऐसा करने का सही वजह बताया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 01, 2023 20:18 IST
सड़क निर्माण कार्य को दिखाते हुए गांव के लोग।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सड़क निर्माण कार्य को दिखाते हुए गांव के लोग।

हमारे देश में सड़क बनती है और हर साल उस पर मरम्मत के नाम पर करोड़ों का भ्रष्टाचार होता है। नई सड़क बनाना हो या सड़क पर गढ्ढे भरना हो भ्रष्टाचार तो होगा ही। भ्रष्ट अधिकारियों के इस करप्शन का शिकार जनता होती है और कभी-कभी इसकी कीमत जनता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है। ऐसे ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी एक सड़क का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको हंसी आएगी और गुस्सा भी आएगा और आप सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसे ठेकेदारों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती? जहां ये पता ही नहीं चल रहा है कि सड़क बनाई गई है या चटाई बिछाई गई है। 

गांव के लोगों ने चादर की तरह मोड़ दी सड़क

इंडिया टीवी से जुड़े संवाददाता विजय साल्वी ने इस मामले की तहकीकात की तो पता चला कि मामला महाराष्ट्र के जालना का है। यहां पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत रोड तैयार हो रहा था। जिसके बाद गांव वाले पहुंचते है और उन्हें शक होता है कि ठेकेदार सड़क बनाने के नाम पर भ्रष्टाचार कर रहा है। गांव वाले मौके पर पहुंच कर रोड के निर्माण कार्य को देखते हैं तब पता चलता है कि ठेकेदार ने सड़क बनाने के नाम पर कारपेट के ऊपर डामर बिछा दिया है।  गांव के लोग इसे सड़क नहीं एक कारपेट बता रहे हैं। इसका घटना का वीडियो गांव के ही लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ते हुए नजर आ रहा है। 

ठेकेदार खुशाल सिंह ठाकुर

Image Source : INDIA TV
ठेकेदार खुशाल सिंह ठाकुर

ठेकेदार ने बताया आखिर क्यों बिछाई गई कारपेट

संवाददाता विजय साल्वी ने जब इस रोड के कान्ट्रैक्टर खुशाल सिंह ठाकुर से बात की तो ठेकेदार का कहना था कि इंजीनियर और डिप्टी इंजीनियर के अंडर यह काम चल रहा है और तकनीक की दृष्टि से देखा जाए तो यह सड़क ठीक बन रही है। तकनीकि स्तर पर मराठावाड़ा में यह पहला प्रयोग किया जा रहा है जिसमें सिमिलर मेटिंग का प्रयोग किया गया है। इस प्रक्रिया में मैट नीचे डालकर उसके उपर ब्लॉक कंक्रीट का काम होता है। सरकार के आदेश के हिसाब से ही रोड के उपर मैटिंग की गई है। तकनीक के दृष्टिकोण के अनुसार मेरे काम में कोई भी गलती नहीं है। 

(विजय साल्वी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Video: मिल गया 'गद्दारी करबे...' वाला लड़का, बताया दोस्त से झगड़े के पीछे की पूरी कहानी

जवान होते ही होंठ और कान काट लेती हैं यहां की महिलाएं, शादी में लड़के वाले देते हैं दहेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement