Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में दो जानवर छिपे हुए हैं, 10 सेकंड में अगर खोज दिए तो दी जाएगी 21 तोपों की सलामी

दिए गए तस्वीर में आपको दो जानवरों को खोजकर दिखाना है। इसके लिए आपको पास 10 सेकंड है। अगर आप इसमें कामयाब होते हैं तो आप खुद को जिनियस समझिएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 06, 2023 11:53 IST
10 सेकंड में 2 जानवरों को खोजिए।- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE 10 सेकंड में 2 जानवरों को खोजिए।

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें पहली नजर में देखने में कुछ और लगती हैं लेकिन ये तस्वीरें असल में कुछ और ही होती हैं। इनमें दी गईं चुनौतियों में कभी किसी चीज को ढूंढना होता है तो कभी दो तस्वीरों में अंतर बताना होता है। ऐसी ही एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें आपको एक चैलेंज दिया गया है। आपको दिए गए तस्वीर में कुछ ढूंढना है। अगर आपने उन्हें खोज लिया तो समझिए कि आप जैसा कोई नहीं।

तस्वीर में छिपे दो जानवरों को ढूंढें

तस्वीर में एक जंगल दिखाया गया है जिसमें पेड़-पौधे, पक्षी-जानवर, खुला आसमान दिख रहा है। लेकिन इस तस्वीर में दो जानवर छिपे हुए हैं और आपको उन दोनों जानवरों को खोजकर दिखाना है। इस चुनौती को पूरा करने के लिए आपके पास 10 सेकंड का समय दिया गया है। बता दें कि जितने लोगों ने इस चुनौती को पूरा करने की कोशिश की उनमें से 90% लोग फेल रहे। आप भी एक बार ट्राई कर के देखिए। इस तस्वीर में छिपे जानवरों को खोजने के लिए आपको बाज जैसी नजर की जरूरत है। तस्वीर में वे जानवर बिल्कुल आपकी आंखों के सामने ही हैं लेकिन आपको वह नजर नहीं आ रहे हैं। आप जितनी जल्दी उन जानवरों को खोज लेंगे आप उतने ही तेज माने जाएंगे। 

10 सेकंड में 2 जानवरों को खोजिए।

Image Source : BRIGHT SIDE
10 सेकंड में 2 जानवरों को खोजिए।

क्या आपको जानवर दिखें?

इस तस्वीर में आपको दो जानवरों को खोजना था। उम्मीद है कि आपको वह दिख गए होंगे। अगर नहीं दिखें तो कोई बात नहीं आपकी मदद के लिए हम हैं। देखिए नीचे हमने आपको लिए एक और तस्वीर दी है। उसमें दोनों जानवरों को हमने मार्कआउट किया है। 

ये रहे छिपे हुए 2 जानवर।

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे छिपे हुए 2 जानवर।

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: इस तस्वीर में कुल कितने बाघ हैं? बताने वाले शख्स को मिलेगी 21 तोपों की सलामी

Optical Illusion: लैपटॉप लिए लड़कों के बीच में एक अकेली लड़की कर रही काम, 20 सेकंड में खोजकर दिखाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement