Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कैसा होता है Civil Services Exam Interview का कॉल लेटर, IAS अवनीश शरण ने शेयर किया अपना Call letter

आपने देखा होगा कि दिल्ली में कुछ क्षेत्रों में सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए बहुत सारे कोचिंग संस्थान हैं। जहां बच्चे दिन-रात मेहनत करते हैं। उन छात्रों का सपना होता है कि एक दिन वे यूपीएससी क्लियर करेंगे।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 02, 2023 11:10 IST
Avneesh Sharan shared the photo of his call letter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AWANISHSHARAN अवनीश शरण ने शेयर की अपने कॉल लेटर की फोटो

हमारे देश में IAS बनने का एक अलग ही क्रेज है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हर युवा का सपना होता है कि वह यूपीएससी की परीक्षा पास करे। ऐसे में आपने देखा होगा कि दिल्ली में कुछ क्षेत्रों में सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए बहुत सारे कोचिंग संस्थान हैं। जहां बच्चे दिन-रात मेहनत करते हैं। उन छात्रों का सपना होता है कि एक दिन वे यूपीएससी क्लियर करेंगे। कई छात्रों के सपने भी साकार होते हैं। आप सोच रहे होंगे कि हम यूपीएससी की बात क्यों कर रहे हैं? तो बता दें कि एक आईएएस अधिकारी ने अपने कॉल लेटर की फोटो ट्विटर पर शेयर की है।

कैसा होता है कॉल लेटर?

ये कॉल लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, इस फोटो में आप देख सकते हैं कि ये एक इंटरव्यू लेटर है। यह कोई साधारण पत्र नहीं है। अगर आप इस लेटर को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह यूपीएएसी के personality test के लिए है। इस पत्र के माध्यम से आप देख सकते हैं कि सिविल सेवा परीक्षा का कॉल लेटर कैसा होता है।

किसने शेयर किया है? 
इस कॉल लेटर को ट्विटर यूजर और आईएएस अवनीश शरण ने अपने हैंडल से शेयर किया है। शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि सिविल सर्विस एग्जाम के लिए मेरा कॉल लेटर। इस लेटर को शेयर करने के बाद ट्विटर पर यूजर्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि 2008 और 2009 मैंस में मैं भी था। सर दूसरे और तीसरे प्रयास में। वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर ने रिप्लाई किया कि मेरा भी था आने वाला था सेम लेकिन डाकियां वाला छुट्टी पर चला गया था। इस पोस्ट को 8 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं 319 लोगों ने पोस्ट को शेयर किया है। अगर इस पोस्ट पर आप कुछ और जवाब नजर डालेंगे तो आपको काफी पसंद आएगा। 

यूजर्स के रिप्लाई चौंकाने वाले
एक यूजर ने लिखा कि आप बहुत ही खुले विचार के हैं सर आपने अपना सब कुछ share कर दिया है, नही तो अभी तक कोई आईएएस ने इतना खुलके शेयर नही किया। एक यूजर ने लिखा कि मेरा भी साक्षात्कार 22 फरवरी को है। मेरा भी रैंक आता है तो फिर मै भी अपना कॉल लेटर सभी के साथ शेयर करूँगा फिलहाल जैसे जैसे दिन नजदीक आ रहें है दवाब बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा है। आप सभी का प्यार और दुआ की जरुरत है और मेहनत मेरी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement