Monday, April 15, 2024
Advertisement

भारतीय युवक ने किया गजब का कारनामा, दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन बनाने का हासिल किया रिकॉर्ड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक शख्स दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन बनाते हुए दिखाई दे रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 23, 2024 20:07 IST
दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन- India TV Hindi
Image Source : GUINNESS WORLD RECORDS दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन

भारत एक ऐसा देश हैं जहां टैलेंट की कोई कमी नहीं है। आप जिस इलाके में जाएंगे, वहां आपको कोई ना कोई टैलेंटेड शख्स दिख ही जाएगा। भारत के लोग कितने टैलेंटेड हैं, इसके बार में शायद आपको जानकारी देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि सोशल मीडिया पर हर कुछ दिनों में इसके उदाहरण देखने को मिलते रहते हैं। कोई चारपाई को मोटरगाड़ी बना देता है तो कोई देसी जुगाड़ से खेतों के लिए मोटर बना देता है। अब भारत के ही एक शख्स ने ऐसा कारनामा किया है जिससे उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के बुक में दर्ज हो गया है। आइए आपको इस शख्स के इस कारनामे के बारे में बताते हैं।

दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन

आजकल लगभग हर किसी के घर में वाशिंग मशीन देखने को मिल जाता है। कपड़े धोने में यह मशीन लोगों की काफी मदद करता है। आपने आजतक कई तरह के मशीन देखे होंगे। मगर क्या आपने कभी दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन देखा है। आंध्र प्रदेश के साई तिरुमलनीदी ने अपनी काबिलियत से दुनिया की सबसे छोटी वाशिंग मशीन बनाया है। इस मशीन का साइज 37 mm x 41 mm x 43 mmn है। साई तिरुमलनीदी आंध्रप्रदेश के काकीनाड़ा जिले में स्थित तुनी शहर के रहने वाले हैं। उन्होंने इस मशीन को 17 जून 2023 में बनाया था, जिसका वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 2 दिन पहले ही अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है।

यहां देखें वीडियो

खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 7.9 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- भाई ने चीटियों की समस्या हल कर दी। दूसरे यूजर ने लिखा- आखिरकार चीटियों के लिए भी वाशिंग मशीन आ गई। एक अन्य यूजर ने लिखा- सच में इंडिया बिगनर्स के लिए नहीं है।

ये भी पढ़ें-

शादी के लिए नहीं मिल रही थी दुल्हन तो लड़का हो गया परेशान, Shaadi.com की पोस्ट पर खुद से करने लगा चैट

अरे मेट्रो में अब और क्या-क्या देखने को मिलेगा, Video लोगों के दिमाग का उड़ा रहा है फ्यूज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement