Friday, May 17, 2024
Advertisement

अपनी जिंदगी ट्रेन में बिता रहा है ये लड़का, खाने-सोने से लेकर ऑफिस तक का काम सब कुछ यहीं से

जर्मनी का रहने वाला एक लड़के ने 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था। बीते एक साल से वह ट्रेन में ही रह रहा है और अपनी लाइफ को एन्जॉय कर रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 07, 2024 20:48 IST
लॉसे स्टॉली नाम का लड़का अपना घर छोड़ अब ट्रेन में रहता है- India TV Hindi
Image Source : LASSESTOLLEY.COM लॉसे स्टॉली नाम का लड़का अपना घर छोड़ अब ट्रेन में रहता है

क्या आप अपनी लाइफ एक ट्रेन में बिता सकते हैं। सुनने में ही थोड़ा मुश्किल लग रहा है कि रोज ट्रेन के अंदर कैसे रहा जा सकता है। लेकिन कुछ ऐसा ही काम कर रहा है यह 17 साल का लड़का। जिसका नाम लासे स्टॉली है। लड़का जर्मनी का रहने वाला है। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि स्टॉली पिछले एक साल से अपनी जिंदगी ट्रेन में गुजार रहा है। ट्रेन में ही वह अपनी जिंदगी से जुड़े सारे काम करता है। खाने-सोने से लेकर कपड़े धोने जैसी तमाम चीजें सबकुछ वो ट्रेन में ही करता है। स्टॉली ने साल 2022 में 16 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था। उसका घर उत्तरी जर्मनी के फॉकबेक शहर में है।

ट्रेन में रहता है ये लड़का

अब आप सोच रहे होंगे कि भला वह कैसे ये सब कर रहा है। क्या किसी को ट्रेन में रहने की अनुमती सरकार देती है? तो बता दें कि स्टॉली ट्रेन में जीवनयापन के लिए  $10,000 (10 हजार डॉलर) यानी 8.3 लाख रुपए खर्च करता है। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 10 हजार डॉलर में स्टॉली एक साल तक ट्रेन के अनलिमिटेड टिकट खरीद कर यात्रा कर सकता है। स्टॉली ट्रेन में रहने के लिए पूरी प्लानिंग के साथ चलता है। वह रोज जर्मनी से यूरोप के आस-पास 600 किलोमिटर तक का सफर तय करता है। वह भी AC फर्स्ट क्लास में। यात्रा से पहले स्टॉली ऐप की मदद से ट्रेन का रूट चेक करता है औक फिर ये तय करता है कि उसे कौन सी ट्रेन पकड़नी है। इसके बाद वह अपने पसंद अनुसार ट्रेन पकड़ता है। दिन में वह अक्सर कम्यूटर ट्रेन से सफर करता है और रात में उस ट्रेन पर चढ़ता है जो सुबह तक मंजिल तक पहुंचा दे।  

लड़के की ट्रेन वाली लाइफस्टाइल

अब आइए आपको ये बता देतें हैं कि स्टॉली ट्रेन में सब कुछ कैसे मैनेज करता है। तो सबसे पहले उसकी सुबह की शुरुआत डाइनिंग कार में नाश्ते के साथ होती है। नहाने के लिए वह रास्ते में किसी भी कम्यूनिटी सेंटर या पब्लिक स्विमिंग पूल में चला जाता है। सिंक में कपड़े धो लेता है और ट्रेन के अंदर ही अपनी जॉब भी कर लेता है। बता दें कि स्टॉली पेशे से एक सॉफ्टवेयर कोडर है जो दिनभर यात्रियों के बीच अपने लैपटॉप पर काम करता है। रात होते ही वह सीट पर कंबल और तकिए के साथ नॉयजलेस हेडफोन लगाकर सो जाता है। 

ये भी पढ़ें:

चप्पल में ही बना ली सिगरेट और माचिस छुपाने की जगह, घरवालों से छुपकर सुट्टा पीने वाले जरूर देखें ये Video

खाने के लिए प्लेट में रखा था जिंदा ऑक्टोपस, मौका मिलते ही जान बचाने को हुआ फरार, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement