Sunday, April 28, 2024
Advertisement

4 साल तक मॉल में रहा शख्स, किसी को भनक तक नहीं लगी, जब पता चला फिर...

अमेरिका के रोड आईलैंड में एक शख्स पिछले 4 साल से एक शॉपिंग मॉल में फ्लैट बना छिपकर रह रहा था। लेकिन इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी। 4 साल बाद जब मामला सामने आया तब उस पर कानूनी कार्रवाई की गई और आपराधिक मामले दर्ज किए गए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 01, 2023 7:56 IST
4 साल तक शख्स मॉल के...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 4 साल तक शख्स मॉल के कैंपस में एक सीक्रेट प्लेस पर रह रहा था।

क्या आप कभी ऐसा सोच सकते हैं कि आप किसी दूसरे की प्रॉपर्टी में आराम से रहे और वह भी अमेरिका जैसे जगह पर। नहीं न लेकिन अमेरिका के रोड आईलैंड में एक शख्स पिछले 4 साल से एक शॉपिंग मॉल में फ्लैट बना छिपकर रह रहा था। लेकिन इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी। 4 साल बाद जब मामला सामने आया तब उस पर कानूनी कार्रवाई की गई और आपराधिक मामले दर्ज किए गए। आरोपी का नाम माइकल टाउनसेंड है और वह पेशे से एक आर्टिस्ट है। 52 साल के माइकल पहले शहर के मिल इमारत में रहा करते थे। साल 2003 में इस बिल्डिंग को एक नए मालिक ने खरीद लिया जिसके बाद माइकल बेघर हो गया। नए मालिक ने कहा कि वह इस इमारत को तोड़कर फिर से बनाएगा।

माइकल टाउनसेंड ने इस बात की जानकारी एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से दी।

Image Source : SOCIAL MEDIA
माइकल टाउनसेंड ने इस बात की जानकारी एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से दी।

बिल्डिंग में ही सीक्रेट प्लेस पर बनाया अपने फ्लैट

बाद में माइकल उसी बिल्डर के दूसरे प्रोजेक्ट्स को देखने गया और उसने पाया कि ये बिल्डर और भी प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहा है उनमें से एक प्रोविडेंस प्लेस का नाम शामिल था। इस जगह को देखने के बाद माइकल को पता चला कि यहां पर एक सीक्रेट जगह भी है जिसे कोई इस्तेमाल नहीं करता है। इसी पल माइकल ने सोच लिया कि एक आर्टिस्ट होने के नाते वह इस जगह को एक बेहतर और रहने लायक बनाएगा। हालांकि साल 2007 में माइकल का भंडाफोड़ हो गया। माइकल ने बताया कि जिस बिल्डिंग वह पहले रहता था वहां का किराया 350 डॉलर था लेकिन बाद में बढ़कर उसका किराया 2000 डॉलर हो गया। 

वह मॉल जहां पर शख्स 4 साल तक एक सीक्रेट जगह पर रहा।

Image Source : SOCIAL MEDIA
वह मॉल जहां पर शख्स 4 साल तक एक सीक्रेट जगह पर रहा।

कुछ अलग करने का सोचकर आया था माइकल

माइकल ने बताया कि जब बिल्ड़िंग बननी शुरू हुई थी तो वह यहां पर कुछ नया करने का सोचा। उसे अगले दो साल तक शहर के मीटिंग्स में भी बुलाया जाता रहा। माइकल उन मिटिंग्स को अटेंड करने जाता था। तभी उसे एक बात समझ आई कि बिल्डर्स ऐसा सोचते हैं कि जहां भी शहर में अविकसित इलाका वहां पर उसे विकसित करने की जिम्मेदारी उनकी है। वैसे ही मैंने इस बिल्डिंग में एक अविकसित जगह देखी जिसके बाद मैंने यह सोचा कि इस जगह को विकसित करने की जिम्मेदारी मेरी है।

माइकल ने उस जगह को रहने लायक बना दिया।

Image Source : SOCIAL MEDIA
माइकल ने उस जगह को रहने लायक बना दिया।

ऐसे आया पकड़ में

मॉल लगभग 13 एकड़ में फैला हुआ है और काफी बड़ी जगह है। मॉल में कुल 9 मंजिले हैं। इसी दौरान माइकल 750 स्कावयर फीट वाली सीक्रेट जगह को विकसित करने में लग गया। माइकल ने एक छोटा सा घर बनाया और वहां रहने के लिए सोफा समेत घर के सारे जरूरी समान लेकर आया था। आलमारी से लेकर हर छोटी-बड़ी चीजें सबको लेकर आया। माइल इस सीक्रेट जगह पर आराम से रह रहा था। लेकिन उससे एक गलती हो गई वह ये कि एक दिन उसके सीक्रेट प्लेस पर दिन के समय चीन का एक आर्टिस्ट उसका घर देखने के लिए आया। जब वह दोनों लोग उसके घर में आ रहे थे तो किसी ने उन्हें देख लिया। कुछ समय बाद जब माइकल घर पर था तभी पेट्रोलिंग वाले उसके घर पर आ गए जिसके बाद उसे वह जगह खाली कर जाना पड़ा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement