Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: चलती कार की छत पर बैठकर शख्स दिखा रहा था स्टंट, पुलिस ने सजा की जगह दिया ये इनाम

एक चलती हुई कार की छत पर एक लड़का स्टंट करते हुए कैमरे में कैद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए लड़के के ऊपर कार्रवाई की और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों को एक खास संदेश दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 17, 2024 19:02 IST
स्टंट दिखा रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्टंट दिखा रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

स्टंट करने के चक्कर में कई लोग अपनी जान से हाथ गंवा बैठते हैं। फिर भी स्टंटबाजों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। आए दिन किसी ना किसी इंसान का स्टंट करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हुए आपको मिल जाएगा। हाल में ऐसा ही एक वीडियो फिर वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स कार की छत पर बैठकर स्टंट दिखा रहा है। लेकिन शख्स को ये स्टंट दिखाना बहुत ही भारी पड़ गया। ये घटना पुणे की बताई जा रही है। जहां शख्स को पुलिस ने स्टंट दिखाने को लेकर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शख्स को स्टंट के बदले दिया ये इनाम

शख्स की गिरफ्तारी के बाद पुणे पुलिस ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया और साथ में एक वीडियो भी पोस्ट किया। जिसमें  एक लड़का चलती कार की छत पर बैठा था और उसके बाद एक तस्वीर भी शेयर की गई जिसमें ये दिख रहा है कि स्टंट करने के बाद लड़के को क्या परिणाम भुगतना पड़ा। पुणे पुलिस ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा- पुणे से लगभग 15 किमी दूर पिंपरी-चिंचवड़ में एक सड़क पर स्टंट करते हुए दो लोग मिले। दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279 और 336 और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184, 119 और 177 के तहत मामला दर्ज करके उन्हें "पुरस्कार" दिया गया। स्टंट में प्रयुक्त वाहन भी जब्त कर लिया गया है।

लोगों ने पुलिस के काम की तारीफ की

पोस्ट में पुलिस ने बताया कि ऐसी गतिविधियों में शामिल होने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं और सार्वजनिक स्थान ऐसे स्टंटबाजी के लिए नहीं हैं। पुलिस ने कहा कि भविष्य में ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए लागू कानूनों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के इस वायरल पोस्ट को 37 हजार लोगों ने देखा और कई लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा- "बहुत बढ़िया। कृपया सनरूफ के पास खड़े न होने के बारे में भी जागरूकता बढ़ाएं। कई लोगों को खासकर माता-पिता जो अपने बच्चों को चलती कारों में इसका आनंद लेने देते हैं, उन्हें यह एहसास नहीं है कि यह कितना खतरनाक हो सकता है।" दूसरे ने कहा- जो लोग BMW और Audi जैसी कारें चलाते हैं वह ये सोच लेते हैं कि सड़क उनकी ही है और उनकी जो मर्जी होगी वह करेंगे। ऐसे लोगों को सबक सिखाया ही जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

दीवार पार कर दूसरी तरफ चला गया शख्स, जादू है या कुछ और Video में खुद देख लें

Khan Sir तो है ही, लेकिन ये टीचर्स भी अपनी अनोखी टीचिंग के बदौलत YouTube पर करते हैं राज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement