Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सुरंग में घुसते ही गायब हो गई थी ट्रेन, 100 साल बाद भी कुछ पता नहीं

1911 में एक ट्रेन अपने ट्रायल पर रवाना हुई थी। ट्रेन में यात्री भी थे लेकिन बीच रास्ते में ही वह गायब हो गई। आज 100 साल बीत जाने के बाद भी उस ट्रेन का कुछ पता नहीं चला कि वह कहां गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 26, 2023 12:16 IST
Zanetti train- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Zanetti train

सोशल मीडिया पर रहस्य से जुड़े कई फैक्ट्स आपको पढ़ने को मिलते होंगे। कुछ तो बेहद डरावने और रोचक होते हैं। जैसे बरमूडा ट्राएंगल, स्नेक आईलैंड, सुसाइड फॉरेस्ट, हेल टाउन और भी तमाम सहस्यमयी जगहें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी रहस्यमयी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना होगा। यह घटना एक रहस्यमयी ट्रेन यात्रा से जुड़ी हुई है। इस ट्रेन में लोग चढ़े भी, ट्रेन अगले स्टेशन तक भी पहुंची लेकिन कभी अपने मंजिल तक नहीं पहुंच पाई। ट्रेन बीच रास्ते में ही गायब हो गई।

सुरंग में घुसते ही गायब हो गई ट्रेन

सन 1911 की बात है। इटली में Zanetti रेलवे नाम की कंपनी रेल के नए डिब्बे और इंजन बनाने का काम करती थी। उसी साल जून में कंपनी ने रेल के लिए कुछ नई बोगियां बनाई थी। जिसका ट्रायल होना था। इसके लिए कंपनी ने विज्ञापन जारी कर लोगों को ट्रेन में मुफ्त सैर करने का न्यौता दिया। यात्रा वाले दिन रोम स्टेशन पर ट्रेन को तैयार किया गया। इस ट्रेन में 4 रेलवे कर्मचारी सहित 104 लोग ट्रेन में सवार हुए। जिसके बाद ट्रेन अपनी मंजिल के लिए रवाना हुई। इसी दौरान रास्ते में एक सुरंग पड़ी। ट्रेन जैसे ही उस सुरंग में घुसी अचानक से चारो तरफ धुंआ छा गया और ट्रेन अचानक से गायब हो गई। ट्रेन सुरंग में घुसने के बाद कभी अपने मंजिल तक पहुंची ही नहीं। लोग ट्रेन का इतजार करते रह गए लेकिन यह आज तक किसी को नहीं पता चला कि आखिर ट्रेन गई कहां?

सुरंग में घुसते ही गायब हुई ट्रेन।

Image Source : SOCIAL MEDIA
सुरंग में घुसते ही गायब हुई ट्रेन।

ट्रेन के बाहर छा गया था सफेद घना कोहरा।

Image Source : SOCIAL MEDIA
ट्रेन के बाहर छा गया था सफेद घना कोहरा।

100 साल बाद भी नहीं मिली ट्रेन

इस घटना को घटे 100 साल से भी अधिक हो चुके हैं लेकिन आजतक सुरंग में गायब हुई ट्रेन का कुछ भी पता नहीं चला। ऐसा कहा जाता है कि सुरंग में जब ट्रेन गायब हुई तो ट्रेन में सवार दो यात्री उससे उतरने में कामयाब रहे। लेकिन जब वे लोग मिले तो दोनों की हालत बहुत ही खराब थी। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। जब दोनों की हालत में कुछ सुधार हुआ तो उनसे घटना के बारे में पूछा गया। एक ने तो कुछ भी बताने से मना कर दिया। वहीं दूसरे ने बताया कि ट्रेन सुरंग में गायब हो गई और वह उस ट्रेन से बाहर कैसे आया उसे नहीं पता। इस ट्रेन को लोग भूतिया भी कहते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस ट्रेन ने टाइम ट्रैवल किया है और अब ये किसी और दुनिया में पहुंच गई है।

ट्रेन से जुड़े कई दावे पर कोई ठोस सबूत नहीं

पूरी रेलगाड़ी कहां चली गई आज तक किसी को कुछ नहीं पता। इस हादसे के बाद रूस, यूक्रेन और जर्मनी में इस ट्रेन के कुछ बोगियां मिली थी लेकिन इससे जुड़ा कोई ठोस सबूत नहीं मिला। बाद में एक डॉक्टर का  दावा भी सामने आया था। जिसमें उसने कहा था कि उसके अस्पताल में 104 लोग इलाज के लिए आए थे। उनमें से कोई भी कुछ नहीं बोल रहा था। बस सभी यहीं बोल रहे थे कि ट्रेन गायब हो गई। 

ये भी पढ़ें: 

13 साल के छात्र पर आया इंग्लिश टीचर का दिल, स्कूल में की गंदी हरकतें फिर हुई प्रेग्नेंट, जज ने सुनाई 10 साल की जेल

IAS ने शेयर किए 2 से 50 पैसे तक के सिक्कों की फोटो, लोगों से इनसे जुड़ा उनका अनुभव पूछा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement