Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

मोर छोड़िए इस तस्वीर में एक नीला बटन भी है, खोज दिया तो मान जाएंगे कि चील जैसी नजर है आपकी

ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसी एक्टिविटी है, जो हमारी आंखों और दिमाग को चकरा कर रख देती हैं। ऐसे पहेलियों को सॉल्व करने से लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। इसके अलावा इसके और भी कई फायदे हैं। इसलिए लोग अपना दिमाग तेज करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन का इस्तेमाल करते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 05, 2023 10:57 IST
ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।

लोग अपने खाली समय में ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों में छिपे हुए पहेलियों को हल करते हैं। ये आईक्यू लेवल के लिए अच्छी होती हैं। आमतौर पर इल्यूजन वाली तस्वीरों में छिपी चीजों को खोजने का काम होता है। जिसमें काफी माथापच्ची भी करनी पड़ती है। खैर दिमाग तो खर्च होता है लेकिन इससे आपके दिमाग की कसरत भी हो जाती है। अगर आप खाली समय में बैठे रहते हैं तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन के पहेलियों को हल करना चाहिए। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर सामने लेकर आए हैं जिसमें आपको एक नीले रंग का बटन खोजकर दिखाना है। 

ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।

नीले रंग का बटन खोजिए

तो सबसे पहले ऊपर दिए गए तस्वीर में आपको एक मोर दिखाई दे रहा होगा। लेकिन आपको बता दें कि इस तस्वीर में सिर्फ मोर ही नहीं बल्कि एक नीले रंग का बटन भी छिपा हुआ है। जिसे आपको ढूंढकर निकालना है। ध्यान रहे कि इस टास्क के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है। इस पहेली को हल करने के लिए आपके पास मात्र 1 मीनट का समय है। तो बिना देर किए शुरू करते हैं ये चैलेंज। 

मिला आपको नीले रंग का बटन

उम्मीद है कि आपने सही जवाब ढूंढ लिया होगा। लेकिन अगर आप अभी भी उलझे हुए हैं, तो परेशान मत होइए। आपकी मदद करने के लिए हम हैं। नीचे एक और तस्वीर दी गई है जिसमें छीपे हुए बटन को हाईलाइट किया गया है।  

ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज।

ये भी पढ़ें:

चिलचिलाती ठंड में शख्स ने बर्फीले पहाड़ से लगाया छलांग, Video देख छूट जाएगी कंपकंपी

Video: मुंह पर मुक्के ही मुक्के चले, Delhi Metro में सीट को लेकर भिड़े दो यात्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement